छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Kawardha News : कवर्धा के लोहारीडीह पहुंचे भूपेश बघेल कहा पुलिस कर रही है बेगुनाहों से मारपीट, पुलिस और गृहमंत्री जिम्मेदार

Kawardha News : पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस की ओर से लोहारीडीह आगजनी कांड की जांच के लिए बनाई गई समिति के सदस्यों के साथ लोहारीडीह गांव पहुंचे। टीम के सदस्यों और श्री बघेल ने आगजनी वाली घटनास्थल पर पहुंचकर निरीक्षण किया।

बता दे कि, मृतक रधुनाथ साहू के जले हुए घर पहुंचकर घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। इस दौरान टीम के मेंबर्स फांसी पर लटके मिले मृतक शिवप्रसाद साहू के घर भी पहुंचे। उन्होंने परिजनो, पड़ोसियों और ग्रमीणों से मिलकर घटना के बारे में विस्तार से जानकारी ली। इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पुलिस पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि, अगर पुलिस चाहती तो इस घटना को रोक सकती थी।
देखे वीडियो

बेगुनाहों को परेशान कर मारपीट कर रही है पुलिस
भूपेश बघेल ने यह भी कहा कि, पुलिस ने इस मामले में कई बेगुनाहों के साथ मारपीट कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। जो इस घटना में शामिल भी नहीं थे उन्हें भी गिरफ्तार किया गया है। श्री बघेल ने कहा कि, अगर ग्रामीण शिवप्रसाद साहू की मौत को आत्महत्या नहीं हत्या बता रहे हैं तो उन्होंने सेकंड ऑपिनियन यानी कि दोबारा पोस्टमार्टम की मांग की है। उन्होंने कहा कि, इस घटना की व्यापक रिपोर्ट तैयार करके पीसीसी को सौंपेंगे और मीडिया से बात करेंगे। अपनी जांच रिपोर्ट की कापी सरकार को भी सौंपेंगे।

घटना के लिए पुलिस और गृहमंत्री जिम्मेदार : बघेल
इन्होंने इस पूरी घटना के लिए सरकार को दोषी ठहराते हुए कहा कि, पिछले समय इस गांव के जो मामले थे उस पर एकपक्षीय कार्रवाई हुई है। इसी के कारण आक्रोश बढ़ा है। इन सबके लिए उन्होंने पुलिस को और प्रदेश के गृह मंत्री को जिम्मेदार बताया है।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है