छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

कवर्धा : मां बोली “मोर बेटा ल पीट पीट के मारे हे हत्या करे हे’…भूपेश बोले ऐसी बर्बरता कभी नहीं देखी

कवर्धा : छत्तीसगढ़ के कवर्धा जिले के लोहारीडीह गांव में हिंसा मामले में जेल में बंद प्रशांत साहू की संदिग्ध मौत के बाद छत्तीसगढ़ में सियासत तेज हो गई । गुरुवार को मृतक प्रशांत साहू का अंतिम संस्कार किया गया जहां पूर्व सीएम भूपेश बघेल पहुंचे हुए थे ।‌ बता दे कि देर रात गृहमंत्री विजय शर्मा गांव पहुंचे और पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी

अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस के तीन विधायक शामिल भी हुए। इस दौरान प्रशांत की मां चीख चीख कर रो रही थी। उन्होंने अपने बेटे की मौत का जिम्मेदार पुलिस प्रशासन को ठहराते हुए न्याय की मांग की है। साथ ही दोषी पुलिसकर्मियों पर‌ कार्रवाई की मांग की। उन्होंने सरकार द्वारा मुआवजे की राशि को लेने से इंकार कर दिया है और कार्रवाई से परिजन असंतुष्ट हैं।
देखे वीडियों

बघेल बोले- ऐसी बर्बरता कहीं नहीं देखी
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि, मृतक प्रशांत साहू को पीट पीटकर मार डाला गया है। यहां तक कि, उनकी मां के साथ भी मारपीट की गई है। जो जेल में बंद हैं उनकी हालत सही नहीं है। उन्हें इलाज भी नहीं मिल रहा है। ऐसी बर्बरता हमने आज तक नहीं देखी। हमारी मांग हैं कि, जो जिम्मेदार हैं उनके खिलाफ कार्रवाई जाए।

लोहारीडीह की घटना में शामिल आरोपी प्रशांत साहू की कस्टडी में मौत के मामले में सरकार ने एडिशनल ASP आईपीएस विकास कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है. साथ ही मृतक के परिजनों को 10 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया गया है.

बीती रात परिजनों से मिलने पहुंचे गृहमंत्री विजय शर्मा ने बताया कि परिजनों और गांव वालों ने पुलिस के बड़े अधिकारियों पर पिटाई का आरोप लगाया था. इस पर कार्रवाई करते हुए आईपीएस विकास कुमार को निलंबित किया गया है. इसके अलावा मृतकों के परिजनों के लिए सरकार ने 10 लाख रुपये के मुआवजे का भी ऐलान किया गया है. इसके अलावा जब तक माहौल शांत नहीं हो जाता परिजनों की देखभाल भी सरकार की जिम्मेदारी होगी.
देखे वीडियों

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है