छत्तीसगढ़बिलासपुर संभाग

कौन है पप्पू यादव ?…किस पार्टी से थे करीबी सबंध ?…महिला ने नाम लेके की खुदकुशी, 10 लोगो पर FIR

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में रेल कर्मी की पत्नी ने पप्पू यादव पर छेड़छाड़ और प्रताड़ित करने का आरोप लगाकर खुदकुशी कर ली थी। इससे पहले महिला बकायदा फेसबुक पर लाइव आई और उसने पप्पू यादव समेत 10 लोगों का नाम लिया। फिर एक पोस्ट भी लिखा। पुलिस ने फिलहाल सभी पर FIR दर्ज कर ली है। महिला ने शहर के रसूखदारों और अपने पड़ोसियों के नामों का जिक्र किया है। आरोपी पप्पू यादव पर पहले भी जमीन पर कब्जा, गुंडागर्दी और दहशतगर्दी करने समेत कई केस हैं। वहीं एसपी रजनेश सिंह ने मृतका के घर जाकर परीजनों से बातचीत भी की है।
देखे वीडियों

जाने कौन है पप्पू यादव
दरअसल, पप्पू यादव का असली नाम अश्वनी यादव है। सड़क बनाने वाली ठेका कंपनी अनिल बिल्डकॉन का पेटी कांट्रैक्टर था। तब यहां भाजपा की सरकार थी। पप्पू यादव पूर्व मंत्री अमर अग्रवाल का करीबी माना जाता था, जिसके बाद वह कुछ ही समय में बड़ा ठेकेदार बन गया। हालांकि, बाद में उसके कारनामों की वजह से मंत्री रहते अमर अग्रवाल ने हाथ खींच लिया था। लोकसभा चुनाव में पप्पू यादव केंद्रीय मंत्री तोखन साहू के साथ भी रहा।

पप्पू यादव के आपराधिक केस

केस नं 1 – घर में घुसकर धमकाने का आरोप
ठेका के काम के दौरान ही अनिल बिल्डकॉन के डायरेक्टर से करोड़ों के हिसाब को लेकर पप्पू से विवाद हुआ था, जिसके बाद पप्पू यादव पर आधीरात घर में घुसकर धमकाने और मारपीट का आरोप लगा। तारबाहर पुलिस ने पप्पू के खिलाफ केस भी दर्ज किया था।

केस नं 2 – जमीन कब्जा का आरोप
जमीन विवाद के मामले में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने उसके खिलाफ शिकायत की थी, जिस पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। आरोप है कि उनकी जमीन पर पप्पू यादव ने कब्जा कर लिया है।

केस नं 3 – तलवार लेकर पहुंचा था
मैग्नेटो मॉल के सामने संचालित अन्ना डोसा के संचालक को धमकाने के लिए पप्पू यादव तलवार लेकर पहुंच गया था। उस समय उसका तलवार लहराते वीडियो वायरल हुआ था। पुलिस ने उसके खिलाफ केस भी दर्ज किया था।

केस नं 4 -आतंक के चलते डॉक्टर ने मोहल्ला छोड़ा
बताया जा रहा है कि कुछ साल पहले मैग्नेटो माल के पास रहने वाले दंत रोग चिकित्सक समीर मिश्रा को भी पप्पू यादव ने प्रताड़ित किया था। आखिरकार चिकित्सक ने परेशान होकर मोहल्ला ही छोड़ दिया। चिकित्सक ने प्रताड़ना की शिकायत तारबाहर थाने में की थी।

महिला ने इन पर लगाए आरोप
प्रियंका सिंह ने आत्महत्या करने से पहले फेसबुक लाइव कर छेड़छाड़ और प्रताड़ित करने वालों के नाम बताए। इसमें प्रमुख रूप से ठेकेदार पप्पू यादव के साथ ही उनके पड़ोसी श्रीकांत वर्मा, समर्पण क्लीनिक के संचालक डॉक्टर अजीत मिश्रा का नाम शामिल है।

इसके साथ ही पप्पू यादव का किरायेदार नागू राव, हाईकोर्ट एडवोकेट दीप्ति शुक्ला, अनिल शुक्ला साईं दरबार का पंडित, पंडित का बेटा, विवेक अग्रवाल और विक्की अग्रवाल श्रीराम ज्वेलर्स का मालिक, नागू राव की पत्नी, पप्पू यादव की पत्नी का नाम शामिल है।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है