रायपुर संभाग

जिले ने खोया होनहार कबड्डी प्लेयर : नेशनल लेवल पर खेल चुके थे ‘डोमन’, हाल ही में हुई थी सगाई, दर्दनाक हादसे ने छीन लिया ‘कोसरंगी का गौरव’, मंजर देख पूरा गांव रो पड़ा…

केशव पाल @ तिल्दा-नेवरा | राष्ट्रीय स्तर के कबड्डी खिलाड़ी रहे चुके रायपुर जिले के आरंग ब्लॉक के ग्राम कोसरंगी निवासी डोमन लाल पाल का सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई। निधन की सूचना मिलते ही गांव में शोक की लहर फैल गई। शुक्रवार को जब उनकी अर्थी उठी तो हर किसी के आंखों में आंसू आ गए। गमगीन माहौल में लोगों ने उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित कर उनके निधन को खेल जगत के लिए अपूरणीय क्षति बताया। उल्लेखनीय है कि खरोरा से लगे कोसरंगी गांव के डोमन लाल पाल बीते दिनों दर्दनाक सड़क हादसे में बूरी तरह घायल हो गए थे। जिनका रायपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। तभी गुरूवार को इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इधर, निधन की सूचना मिलते ही गांव सहित आसपास के इलाके में शोक की लहर दौड़ गई। परिवार में कोहराम मच गया। अपने ही गांव के होनहार युवा खिलाड़ी के मौत से पूरा गांव रो पड़ा। देखते ही देखते पूरे गांव में मातमी सन्‍नाटा पसर गया। इधर, निधन से परिजन स्‍तब्‍ध हैं। उल्लेखनीय है कि, राष्ट्रीय स्तर पर कबड्डी के खिलाड़ी रह चुके डोमन ने अपनी शानदार प्रतिभा के बल पर गांव व इलाके का गौरव बढ़ाया था। कबड्डी के होनहार युवा खिलाड़ी के रूप में अंचल में उन्हें हर कोई जानता पहचानता था। जब गुरूवार की शाम को उनकी निधन की खबर मिली तो उनके परिवार सदमें में आ गए। वहीं उनके दोस्त और कबड्डी के खिलाड़ियों में भी शोक की लहर दौड़ गई। अंतिम संस्कार में उनके परिजन, आसपास गांव के कबड्डी खिलाड़ी, उनके दोस्त, भारी संख्या में ग्रामीण, आसपास के वरिष्ठ नागरिकों समेत बड़ी संख्या में पाल समाज के लोग शामिल हुए।

नेशनल लेवल पर खेल चुके थे डोमन

उल्लेखनीय है कि, बिलासपुर में आयोजित प्रांतीय शालेय कबड्डी प्रतियोगिता सीनियर वर्ग में शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कोसरंगी के छात्र रह चुके डोमन का चयन राष्ट्रीय कबड्डी टीम के लिए हुआ था। राष्ट्रीय टीम में चयन होने के बाद उन्होंने शानदार प्रदर्शन कर कोसरंगी का गौरव बढ़ाया था। डोमन ग्राम पंचायत कोसरंगी के सरपंच रह चुके व छत्तीसगढ़ देसहा गड़रिया पाल समाज के सक्रिय कार्यकर्ता कोमल पाल के बड़े पुत्र थे। उनके निधन पर छत्तीसगढ़ देसहा गड़रिया पाल समाज के लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है और उनके निधन को खेल जगत और पाल समाज के लिए बहुत बड़ी क्षति बताया। शुक्रवार को गृहग्राम कोसरंगी में डोमन का नम आंखों से अंतिम संस्कार किया गया।

सोशल मीडिया के जरिए लगाए थे मदद की गुहार

बता दें कि डोमन का एक्सीडेंट होने के बाद उनके युवा साथियों और ग्रामीणों ने उनके इलाज के लिए चंदा भी इकट्ठा कर रहे थे। परिजनों और उनके चाहने वालें दोस्तों ने सोशल मीडिया के जरिए मदद की गुहार लगाए थे। जिसके बाद लोगों ने अपनी सामर्थ्य अनुसार राशि दान किए थे।

हाल ही में हुई थी सगाई

परिजनों ने बताया कि, नेशनल लेवल के कबड्डी प्लेयर रह चुके डोमन का हाल ही में सगाई भी हुई थी। तिल्दा से लगे खपरीकला गांव में उनकी शादी तय हुई थी और आने वाले कुछ दिनों में उनका विवाह भी होने वाला था।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है