रायपुर संभाग

ईडी रेड पर बीजेपी और कांग्रेस का ‘तेरा राम मेरा राम’…कांग्रेस बोली- ‘कैसे हिंदू हैं समझ नहीं आता…’ बीजेपी बोली प्रभु राम न्याय के साथ

रायपुर – छत्तीसगढ़ में भगवान राम के नाम पर सियासत शुरू हो गई है. एक बार फिर नेताओं में तेरा राम-मेरा राम को लेकर जुबानी जंग चल रही है. छत्तीसगढ़ के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ईडी रेड के मामले में बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं. उन्होंने कहा है कि बीजेपी राम का चोला ओढ़कर उल्टे काम करती है. वहीं दूसरी तरफ बीजेपी के पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल अन्यायी लोगों के साथ कभी राम नहीं होने का दावा कर किया है.

बता दे कि छत्तीसगढ़ में पिछले 2 दिनों से ईडी ने ताबड़तोड़ छापेमार कार्रवाई की है. इसी बीच रामनवमी त्योहार के दिन भी ईडी की रेड चल रही थी. इसको लेकर कांग्रेस ने ईडी को आड़े हाथ लेते हुए बीजेपी पर निशाना साधा है. संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने कहा है कि अभी त्योहार का समय है, सभी लोग पूजा पाठ में है, किसी को परेशान करना ठीक नहीं. हम बीजेपी नहीं कि हम राम का चोला ओढ़ लेंगे और काम उल्टा करें. अभी लोग पूजा में लगे है, उसपर एजेंसी भेज रहे हैं, जांच कर रहे है. कैसे हिंदू हैं समझ नहीं आता, कोई उपवास है, सबके यहां एजेंसी भेजकर परेशान कर रहे है, टेरर पैदा कर रहे हैं. ये सब शोभा नहीं देता.

‘कांग्रेस के रग’रग में भगवान राम’
छत्तीसगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस भगवान राम के नाम पर आमने सामने आ गए हैं. संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने बताया कि राम वन गमन पथ निर्माण, कौशल्या माता मंदिर का जीर्णोद्वार ये दिखाता है कि सरकार और कांग्रेस पार्टी राम को मानती है. हम अपनी संस्कृति को आत्मसात किए हुए हैं. तीज-त्योहार को मानते हैं. कोई भी छत्तीसगढ़ में मिलता है तो अभिवादन में राम राम से होता है.

‘अन्यायी, अत्याचारी का भगवान राम नाश करते हैं’
इधर, कांग्रेस के इस आरोप पर बीजेपी के पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने पलटवार किया है. मीडिया से बातचीत करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि कांग्रेस का काम ही रहा है धर्म के आधार पर लोगों को बांटना. रहीं बात प्रभु की तो श्री राम हर किसी के है. उनको बांटने का अर्थ देश को बांटने जैसा है. मर्यादाओं मे रहकर कर्म करने वालों के साथ उनका आशीर्वाद सदा से ही रहते आया है. प्रभु श्रीराम न्याय के साथ कार्य करने वालों के साथ होते है. अन्यायी, अत्याचारी और शोषण करने वालों का नाश करने का कार्य प्रभु राम करते है.

ईडी रेड पर छत्तीसगढ़ में राजनीतिक घमासान
छत्तीसगढ़ पिछले साल 11 अक्टूबर से ईडी की रेड चल रही है. इसके अलावा पिछले 2 दिनों से लगातार ईडी ने कई बड़े कारोबारी और कांग्रेस के नेताओं के और शराब कारोबारियों समेत कुछ बड़े अधिकारियों के यहां भी ईडी की दबिश दी है, इस लिए राज्य में ईडी रेड को लेकर जमकर राजनीतिक घमासान मचा हुआ है

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है