छत्तीसगढ़बिलासपुर संभाग

सक्ति – “आज ओ मोला धोखा दे दिस। मोर लइका मन ला कुकुर बिलाई बना दिस”….महिला ने सुसाईड नोट लिख दो बच्ची के साथ दे दी अपनी जान

सक्ती जिले में एक मां ने अपनी 2 बेटियों को जहर देकर खुद ट्रेन से कटकर जान दे दी है। वहीं दोनों बेटियों की भी जहर से मौत हो गई। इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। घर में बच्चियों के शव के पास से सुसाइड नोट मिला है, जिसमें महिला ने पति के दूसरी महिला के साथ भाग जाने से परेशान थी। जिसकी वजह से महिला ने ऐसा आत्मघाती कदम उठा लिया। मामला सक्ती थाना क्षेत्र का है।

4 साल पहले हुई थी शादी
मिली जानकारी के अनुसार, सक्ती के वार्ड नं- 1 में रहने वाली प्रीति सतनामी की शादी लगभग 4 साल पहले कृष्ण सतनामी से हुई थी। दोनों की दो बेटियां भी हैं। बड़ी बेटी का नाम परी सतनामी ढाई वर्ष और छोटी बेटी का नाम जान्हवी सतनामी डेढ़ वर्ष है। दो दिन पहले कृष्ण सतनामी अपने घर के सामने रहने वाली एक महिला के साथ भाग गया, जिसकी वजह से उसकी पत्नी परेशान थी।मंगलवार की रात प्रीति ने अपने ससुराल के अन्य सदस्यों के साथ खाना खाया। इसके बाद वो बच्चों के साथ सोने के लिए चली गई।

पति के दूसरी महिला के भाग जाने से थी परेशान
बुधवार को प्रीति ने अपनी दोनों बेटियों को जहर खिला दिया और उसके बाद घर से बाहर निकल गई। इसके बाद प्रीति खुद रेलवे स्टेशन के केबिन के पास रेलवे ट्रैक पर लेट गई। ट्रेन से कटकर उसकी मौके पर ही मौत हो गई। बुधवार सुबह जब परिवार वालों की नींद खुली, तो उन्होंने देखा कि घर में बहू प्रीति कहीं नजर नहीं आ रही है। वहीं दोनों बच्चियों के मुंह और नाक से भी झाग जैसा निकला हुआ है। उनकी जांच करने पर पता चला कि, बच्चियों की सांसें नहीं चल रही हैं। ये देख परिवार वालों के होश उड़ गए। बहू का शव रेलवे ट्रैक पर मिलने की सूचना मिली।

पति ने पत्नी को दिया धोखा
इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और कमरे का जायजा लिया। दोनों बच्चों के शव के पास से सुसाइड नोट मिला है। जिसमें लिखा है कि, उसका पति कृष्ण सतनामी घर के सामने रहने वाली महिला के साथ भाग गया है, जिसके कारण वो परेशान है और दोनों बच्चों को मारकर आत्महत्या कर रही है। महिला ने लिखा कि उसके पति और पड़ोसी महिला ने उसे धोखा दिया है। वो किसी के द्वारा छोड़ी हुई औरत नहीं कहलवाना चाहती है। उसने अपने पति से पूछा है कि इन सबमें उसके 2 छोटे-छोटे मासूम बच्चों की क्या गलती थी। उसने लिखा कि, अगर यही गलती वो करती, तो उसे लड़ाई – झगड़ा और अशब्द बोलते है।

महिला ने मरने से पहले लिखा था छत्तीसगढ़ी में सुसाइड नोट
मृतका ने खुदकुशी से पहले छत्तीसगढ़ी में सुसाइड नोट लिखा है। महिला ने लिखा मैं मोर पांचठा भाई के नाक ल कटवा के आए हव, ओकर सजा भगवान मोला खुद दिस, एमा मोर लइका मन के का गलती रहिस। मोर घर वाला ह मोला धोखा दिस तिसने मैं तुमन ल धोखा देना नई चाहत रहे, लेकिन मैं काकरो छोड़े हुए नई कहलवाना चाहत हो। मोर मौत के जिम्मेदार कृष्ण और बिंदू हर एक बात अऊ मोर मां पापा ल बोल देथो के एमा कोई मत फंसा ही क्योंकि मैं मोर घर से धोखा पाए हो।मोर दू ठन लइका ल नई देखिस न आदमी मोला मोर लइका मन एक दिन नई देखतीस त पगला हो जाए, लेकिन आज ओ मोला धोखा दे दिस। मोर लइका मन ला कुकुर बिलाई बना दिस। आज ओ गलती ला मैं करते तब लड़ाई – झगड़ा और अशब्द कतीस। मोर मां बाप के घर दौड़ के जातिस, ओकरे लिए मैं ओला नहीं अपनाए सकव” यह लिखकर महिला ने मौत को गले लगा लिया।

मामले की जांच में जुटी पुलिस
इसके बाद पुलिस महिला के शव को रेलवे ट्रैक से लेकर आया और घर से मिले दोनों बच्चियों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया गया। बताया जा रहा है कि, मृत महिला के पति का अफेयर काफी समय से घर के सामने रहने वाली महिला के साथ चल रहा था, जिसके कारण पत्नी बहुत परेशान रहती थी। लेकिन 2 दिन पहले जब पति उस महिला को लेकर भाग गया, तो महिला बर्दाश्त नहीं कर सकी और दोनों बच्चों को जहर देकर खुद जान दे दी है। फिलहाल पुलिस मृत महिला के पति और उस महिला की तलाश कर रही है।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है