छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

CM भूपेश बघेल से आश्वासन मिलने के बाद आज से काम पर लौटेंगे प्रदेशभर के पटवारी

रायपुर। देश में पटवारी संघ की हड़ताल खत्म हो गई है । अनिश्चितकालिन हड़ताल पर बैठे राजस्व पटवारी संघ ने अपना हड़ताल स्थगित कर लिया है। देर रात सीएम हाउस में मुख्यमंत्री से चर्चा के बाद निशर्त हड़ताल वापस ले ली। आपको बता दें कि राज्यभर के करीब 5700 पटवारी पिछले एक महीने से हड़ताल पर थे।

पटवारियों पर लगाया गया था एस्मा
सरकार ने पटवारियों पर एस्मा भी लगाया था। तीखे तेवरों के बाद पटवारियों को हड़ताल वापस लेनी पड़ी। पटवारी संघ के अध्यक्ष भागवत कश्यप ने कहा कि राजस्व से जुड़े जनता के सारे काम प्रभावित हो रहे थे। इस कारण हड़ताल स्थगित की गई है। उन्होंने आगे कहा कि इससे पहले छत्तीसगढ़ राज्य अधिकारी-कर्मचारी फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा के साथ पटवारियों और सचिव स्तर की बातचीत हुई थी।

राजस्व का कामकाज था ठप
नतीजा ये हुआ कि राजस्व का पूरा कामकाज ठप पड़ गया था। इनके हड़ताल पर जाने की वजह से सीमांकन, आय, जाति, निवास प्रमाण पत्र नहीं बन रहे थे। अब शुक्रवार यानी आज से राज्यभर के पटवारी काम पर वापस लौट जाएंगे। हड़ताल खत्म करने बाद पटवारी संघ ने सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात की। पटवारी संघ पिछले एक महीने से हड़ताल पर था। सरकार ने एस्मा लगाया, लेकिन पटवारियों पर कोई असर नहीं हो रहा था।

वहीं राजस्व सचिव ने सीधे कहा था कि अगर हड़ताल खत्म नहीं हुई, तो पटवारियों की नौकरी जाएगी, जिसके बाद पटवारी संघ ने देर रात कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला और पीसीसी सचिव और गृह निर्माण मंडल के सदस्य अजय साहु के साथ सीएम हाउस पहुंचे और सीएम भूपेश बघेल से मुलाकात कर अपनी हड़ताल निशर्त वापस लेने की घोषणा की।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है