देश दुनिया

MP में अगले 24 घंटे में इन जिलों में होगी बारिश, जानें आज के मौसम का हाल

भापाल। मप्र में अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश से राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग की तरफ से कहा गया है कि प्रदेश में अगले 24 घंटों में  मानसून का हाल धीमा रहेगा। यानि प्रदेश के कई हिस्सों में केवल हल्की बारिश और बूंदाबांदी के ही आसार दिखाई दे रहे हैं।

हल्की बारिश की संभावना 

मौसम विभाग के मुताबिक आज रीवा, सागर-शहडोल संभाग और इससे लगे हिस्सों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं। बीते 24 घंटे में इन संभागों के जिलों में तेज बारिश हुई है।

इन जिलों में हो सकती है बूंदाबांदी
मौसम विभाग के मुताबिक आज कई जिलों में बू्ंदाबांदी और हल्की बारिश होने के आसार हैं. इनमें शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुरकलां, सिंगरौली, सीधी, रीवा, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, भोपाल, इंदौर, जबलपुर, सिवनी, मंडला, दमोह, उज्जैन और छतरपुर जिले शामिल हैं.

बीते 24 घंटे में ऐसा रहा मौसम 
बुधवार को कई जिलों में झमाझम बारिश का दौर जारी रहा. शिवपुरी, रीवा, ग्वालियर, खजुराहो, सीधी, मलांजखंड, धार, दमोह, पचमढ़ी, बैतूल, भोपाल, नर्मदापुरम, गुना, जबलपुर और सतना में भी हल्की बूंदाबांदी हुई।

इन जिलों में 20 इंच से कम बारिश
इन जिलों में भोपाल, रायसेन, नर्मदापुरम, दतिया, भिंड, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, दमोह, सागर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिला शामिल है। प्रदेश के कई जिलों में बारिश का आंकड़ा अभी 20 इंच तक भी नहीं पहुंचा है इन जिलों में खरगोन, मंदसौर, बड़वानी, ग्वालियर शामिल है इन जिलों में 20 इंच से कम बारिश हुई है, जबकि अच्छी बारिश के मामले में प्रदेश में नरङ्क्षसहपुर जिला टॉप पर चल रहा है।

नरसिंहपुर में अब तक 41 इंच से अधिक बारिश हो चुक है। दूसरे नंबर पर सिवनी है, जहां 37 इंच बारिश हुई तो वहीं तीसरे पर मंडला-जबलपुर जहां 35 इंच बारिश और डिंडोरी में 34 इंच से ज्यादा बारिश रिकार्ड की जा चुकी है।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है