छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

आईफ्लू और डेंगू के बाद अब वायरल फीवर में बढाेत्‍तरी

रायपुर। मौसम के उतार-चढ़ाव के बीच मौसमी बीमारियों ने प्रदेश के कई जिलों को अपनी चपेट में ले लिया है। आईफ्लू और डेंगू के बाद अब वायरल फीवर के मामले सामने आ रहे हैं जो उतरने का नाम नहीं ले रहा है। आंबेडकर और जिला अस्पताल में रोजाना शरीर दर्द और बुखार की समस्या लेकर मरीज इलाज के लिए पहुंच रहे हैं। इनमें बड़ों के साथ बच्चे भी शामिल हैं, जिन्हें इलाज के लिए चार से पांच दिनों तक भर्ती करने की आवश्यकता भी महसूस की जा रही है। चिकित्सकों के मुताबिक मौसम के बदलाव से होने वाली बीमारियों का दौर अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है। पहले आने वाली आई फ्लू की समस्या तो खत्म हो चुकी है, मगर डेंगू और वायरल फीवर की शिकायत लंबे समय से लोगों को लगातार बीमार कर रही है।

अभी सरकारी और निजी अस्पतालों में मौसमी बीमारी की समस्या लेकर रोजाना बड़ी संख्या में मरीज पहुंच रहे हैं। चिकित्सकों के मुताबिक ज्यादातर लोगों में शरीर में दर्द और बुखार की शिकायत है। ऐसे लोगों को इलाज के लिए भर्ती करने की आवश्यकता भी पड़ रही है। आंबेडकर अस्पताल के मेडिसिन वार्ड और जिला अस्पताल के मेडिसिन के साथ पीडियाट्रिक वार्ड में भी बड़ी संख्या में मौसमी बीमारी से पीड़ित मरीजों को भर्ती किया जा रहा है।

इन्हें इलाज के लिए चार से पांच दिनों तक भर्ती करने की जरूरत पड़ रही है, जिसकी वजह से वार्डों में मरीजों की काफी भीड़ है। इन वार्डों में डेंगू के मरीजों को भी भर्ती किया गया है, जिनकी पहचान बिस्तरों में लगी मच्छरदानी से हो रही है।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है