छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

CG ELECTION 2023 : दूसरों पर आरोप लगाने वाली भाजपा में दिखा परिवारवाद, एक फैमिली के 2 प्रत्याशी को टिकट

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए 64 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की। इस लिस्ट में 2 सीट ऐसी हैं, जहां एक ही परिवार से प्रत्याशी बनाए गए हैं।

भाजपा ने चन्द्रपुर विधानसभा क्षेत्र से संयोगिता सिंह जूदेव को फिर से चुनावी मैदान पर उतारा है। 2018 के चुनाव में संयोगिता सिंह जूदेव को कांग्रेस प्रत्याशी रामकुमार यादव से हार का सामना करना पड़ा था।

संयोगिता भाजपा के दिवंगत नेता दिलीप सिंह जूदेव के छोटे पुत्र दिवगंत युद्धवीर सिंह जूदेव की पत्नी हैं। सोमवार को जारी की गई दूसरी लिस्ट में पार्टी ने कोटा सीट से प्रबल प्रताप सिंह जूदेव टिकट दिया है। प्रबल प्रताप सिंह दिवंगत नेता दिलीप सिंह जूदेव के मंझले पुत्र हैं। 2018 के चुनाव में कोटा से जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ की उम्मीदवार एवं पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी की पत्नी डा. रेणु ने जीत हासिल की थी।

BJP परिवारवाद को लेकर कांग्रेस सहित अन्य राजनीतिक दलों को कटघरे में खड़ी करती है। खासकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह परिवारवाद पर आक्रामक रहते हैं। राजनीति से परिवारवाद खत्म करने की बात करने वाली भाजपा ने एक ही परिवार से दो सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए हैं। निश्चित तौर पर पार्टी का यह कदम कांग्रेस द्वारा भाजपा को घेरने के काफी होगा।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है