देश दुनिया

ANIL AMBANI DGGI NOTICE : उद्योगपति अनिल अंबानी की मुश्किलें बढ़ी …

नई दिल्ली। देश के जाने-माने उद्योगपति अनिल अंबानी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. एक तरफ कर्ज का दबाव है तो दूसरी तरफ अब उनकी कंपनी को जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय यानी DGGI की ओर से टैक्स डिमांड का नोटिस भेजा गया है. आपको बता दें कि उद्योगपति अनिल अंबानी की रिलायंस कैपिटल फिलहाल एनसीएलटी में दिवालिया प्रक्रिया से गुजर रही है. इसमें हिंदुजा ग्रुप ने इसके लिए सबसे बड़ी बोली लगाई है लेकिन इस बोली पर अभी सुप्रीम कोर्ट की अंतिम मंजूरी मिलनी बाकी है.

डीजीजीआई ने 922 करोड़ रुपये मांगे

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक GST इंटेलिजेंस महानिदेशालय (DGGI) ने अनिल अंबानी की रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी को चार अलग-अलग मामलों में टैक्स नोटिस भेजा है, नोटिस के जरिए रिलायंस कैपिटल कंपनी से क्रमश: 478.84 करोड़ रुपये वसूले गए, वहीं 359.70 करोड़ रुपये, 78.66 करोड़ रुपये और 5.38 करोड़ रुपये की टैक्स मांग की गई है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डीजीजीआई की ओर से भेजा गया यह नोटिस पुनर्बीमा और सह-बीमा से आने वाले राजस्व से संबंधित बताया जा रहा है.

हिंदुजा ग्रुप ने 9,800 करोड़ रुपये का ऑफर दिया

प्राप्त जानकारी के मुताबिक नोटिस के जवाब को लेकर डीजीजीआई की ओर से रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी को कई मेल भेजे गए, लेकिन कंपनी की ओर से कोई जवाब नहीं मिला. मुनाफा कमाने वाली इस कंपनी की रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी की कुल वैल्यू में 70 फीसदी हिस्सेदारी है. हालांकि रिलायंस कैपिटल कंपनी को नोटिस जारी होने के बाद हिंदुजा ग्रुप ने कंपनी को 9,800 करोड़ रुपये का ऑफर भी दिया है. वहीं, इस मामले में पहले दौर में सबसे बड़ी बोली लगाने वाली कंपनी टोरेंट ग्रुप ने इसे सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है, इस मामले पर अगली सुनवाई 11 अक्टूबर को हो सकती है.

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है