छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

कांग्रेस से नाराज कई दावेदार देंगे इस्तीफा तो कई निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

कांकेर /रायपुर। कांग्रेस की पहली लिस्ट आते ही बगावत शुरू हो गया है। खबर है कि कई दावेदार या तो इस्तीफा देने की तैयारी में है या फिर कई बागी बनकर चुनाव मैदान में उतरने जा रहे हैं। कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट में 8 मौजूदा विधायकों का टिकट काटा है। दावा किया जा रहा है कि इनमें से तीन अपना पाला बदल सकते हैं। हालांकि खुलकर बगावत की आवाज नहीं सुनायी पड़ी है, लेकिन चर्चा है कि अंतागढ़ से विधायक अनूप नाग के समर्थक टिकट कटने से नाराज हैं।

वैसी ही स्थिति डोंगरगढ़ से भी है। डोंगरगढ़ से विधायक भुनेश्वर बघेल ने कहा कि, दूसरी पार्टियों से हमें ऑफर है। कार्यकर्ता इस्तीफा देने के लिए तैयार बैठे हैं। दरअसल, भुनेश्वर बघेल की जगह पार्टी ने हर्षिता स्वामी बघेल को प्रत्याशी बनाया है। भुनेश्वर बघेल का टिकट कटने से कार्यकर्ताओं में नाराजगी है। कार्यकर्ताओं के बीच में मैं जा रहा हूं। जैसे कार्यकर्ता आदेश करेंगे, मैं वैसा करूंगा। पार्टी हाई कमान से एक बार फिर से निवेदन करूंगा। टिकट काटने की जानकारी मिलने के बाद कार्यकर्ता नाराज है और सभी सामूहिक इस्तीफा देने के लिए बैठे हैं।

अंतागढ़ से चर्चा है कि समर्थक उन्हें निर्दलीय लड़ने का दवाब बना रहे हैं, हालांकि इस मामले में अनूप नाग का कोई अधिकारिक बयान तो नहीं आया है। अंतागढ़ में मौजूदा विधायक अनूप नाग को पार्टी ने टिकट नहीं दिया है, वहां से इस बार अनूप नाग की जगह पर रूप सिंह पोटाई को पार्टी ने अपना प्रत्याशी बनाया है। आपको बता दें कि साल 2018 में अनूप नाग ने 13 हजार से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की थी। लिहाजा अंतागढ़ विधानसभा क्षेत्र से वर्तमान विधायक अनुप नाग का टिकट काटे जाने से समर्थकों ने नाराजगी जतायी है।

कार्यकर्ताओं के मुताबिक अनूप नाग निर्दलीय लड़ेंगे जिसको हम समर्थन देंगे। समर्थकों ने यह भी कह दिया है कि अगर अनूपनाग निर्दलीय नहीं लड़ते तो हम मंतूराम पवार का समर्थन करेंगे इससे साफ जाहिर हो रहा है कि अनूप नाग के समर्थकों ने बगावत की बिगूल फूंक दिया है। अब देखने वाली बात या है कि कांग्रेस किस तरह से अपने रुठे कार्यकर्ताओं को मनाती है। हालांकि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ये कहा है कि विधायकों का टिकट नहीं काटा गया है, बल्कि सिर्फ चेहरा बदला है।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है