देश दुनिया

Indian Gold Medal : भारत ने आज तीन स्वर्ण सहित 18 पदक जीते

हांगझोउ !   चीन में चल रहे चौथे एशियाई पैरा खेलों में भारत ने गुरूवार को विभिन्न स्पर्धाओं में तीन स्वर्ण पदक सहित 18 पदक जीते है। इसी के साथ ही इन खेलों में भारत कुल पदकों की संख्या 18 स्वर्ण सहित 82 हो गई है जो कि एक रिकार्ड है।

भारत ने इससे पहले जकार्ता 2018 एशियाई पैरा खेलों के 72 पदक जीते थे।

आज यहां हुए मुकाबलों में सचिन खिलारी ने पुरुषों के शॉट पुट-एफ46 में 16.03 के विशाल थ्रो के साथ रिकार्ड बनाते हुए स्वर्ण पदक जीता वहीं रोहित ने अपने व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में 14.56 के थ्रो के साथ कांस्य पदक जीता।

वहीं एक अन्य मुकाबले में पैरा एथलीट नारायण ने पुरुषों की 100 मीटर टी-35 दौड़ में 14.37 के समय के साथ कांस्य पदक जीता। एशियन पैरा खेल 2022 में यह उनका दूसरा पदक है।

वहीं सुकांत कदम ने उत्कृष्ट प्रदर्शन के साथ पुरुष बैडमिंटन एकल एसएल-4 में कांस्य पदक हासिल किया।

श्रेयांश त्रिवेदी ने पुरुषों की 100 मीटर टी-37 दौड़ में 12.24 सेकंड के उल्लेखनीय समय के साथ कांस्य पदक जीता है। श्रेयांश इन खेलों में अपना दूसरा पदक जीता है।

 मिक्‍स्‍ड 50 मीटर राइफल्स प्रोन एसएच-1 स्पर्धा में सिद्धार्थ बाबू ने स्वर्ण पदक जीता। बैडमिंटन महिला एकल एसयू5 स्पर्धा में मनीषा रामदास ने कांस्य पदक जीता। बैडमिंटन महिला एकल एसएच 6 स्पर्धा में नित्या श्री सिवन कांस्य पदक जीता। महिला शॉट पुट-एफ 34 स्पर्धा में भाग्यश्री माधवराव जाधव ने रजत पदक जीता। तीरंदाजी पुरुष युगल – डब्‍ल्‍यू1 स्पर्धा में आदिल मोहम्मद नज़ीर अंसारी और नवीन दलाल ने कांस्य पदक हासिल किया। पुरुषों की बैडमिंटन एकल एसएल-4 स्पर्धा में सुकांत कदम को कांस्य पदक मिला। पुरुषों की शॉट पुट-एफ46 स्पर्धा में रोहित हुडा कांस्य पदक जीता।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है