खबरें फटाफटदेश दुनिया

Daily Horoscope : गोवर्धन पूजा का दिन मेष और वृषभ सहित इन 6 राशि वालों के लिए रहेगा बेहद खास

Daily Horoscope : 14 नवंबर 2023 के दिन गोवर्धन पूजा का पर्व है. आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा. इसके बारे में आप अपने राशिफल से जान सकते हैं. ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आंकलन किया जाता है. राशिफल के माध्यम से आप आने वाले भविष्य में होने वाली घटनाओं का अनुमान लगा सकते हैं. आइए पं. सत्यम विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

मेष राशि (Aries Horoscope)

अपनी मर्यादा में रहें, जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करें. कानूनी विवाद आपके पक्ष में हल होंगे. व्यापार, नौकरी में वृद्धि के लिए कार्यस्थल पर वास्तु अनुरूप बदलाव करें.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)

आज व्यवसाय के क्षेत्र में नए एग्रीमेंट होंगे. धर्म में आस्था बढ़ेगी. महत्वपूर्ण कार्य सिद्ध होंगे. व्यर्थ के आडंबरों से दूर रहें. कुछ नवीन योजनाएं बनेंगी. कामकाज में सुधार होगा. रचनात्मक कार्यों का प्रतिफल मिलेगा.

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

अनजाने में हुई गलती से नुकसान संभव है. नौकरी में स्थानांतरण व पदोन्नति के योग बन रहे हैं. सोच-समझकर कार्य करके स्थिति सुदृढ़ बनाएं. कुछ नवीन योजनाएं बन सकती हैं.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)

परिवारिक विवादों के कारण तनाव बढ़ेगा. पारिवारिक व सामाजिक कार्यों में सुयश की प्राप्ति होगी. व्यापार में जीवनसाथी से सहयोग व सपोर्ट मिलेगा. व्यवसाय में उन्नति होगी. खानपान पर नियंत्रण रखना जरूरी है.

सिंह राशि (Leo Horoscope)

कारोबार में आपके द्वारा गए निर्णय सही होंगे. कार्यसिद्धि होने से साहस व पराक्रम बढ़ेगा. व्यापार, व्यवसाय में लाभदायक सौदे होंगे. धर्म ग्रंथ के पठन-पाठन में अभिरुचि बढ़ेगी.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)

परिवार में उत्साह और उमंग का वातावरण रहेगा. इसके साथ ही परिवार में कोई शुभ कार्य होने की योजना बनेगी. आय से अधिक व्यय न करें. माता-पिता की बातों का पालन करें. आपको सफलता मिलेगी.

तुला राशि (Libra Horoscope)

दिन की महत्वता को समझते हुए कार्य करें. कार्य के प्रति लापरवाही हानिकारक होगी. कार्यस्थल पर हर किसी पर विश्वास न करें. धैर्य व संयम रखकर काम करें. निजी जीवन में निर्णय लेने में देरी न करें.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)

अपने मनमर्जी तरीके से काम न करें. दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में समय बीतेगा. व्यावसाय में काम का बोझ बढ़ेगा. शत्रु आपके कार्यों में विघ्न डाल सकते हैं.

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)

कार्य की व्यस्तता के कारण थकान महसूस करेंगे. अपनों से मनमुटाव होने की स्थिति बनेगी. परिवार में खुशी का माहौल रहेगा. स्वयं का प्रभाव, अनुभवों का लाभ मिलेगा. वाणी पर संयम आवश्यक है. आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)

आपकी मेहनत और ईमानदारी के बलबूते पर नौकरी में इच्छित पदोन्नति की संभावना है. आर्थिक निवेश एवं बचत में वृद्धि होगी. व्यापार के विवादों का निपटारा होने की संभावना है.

कुम्भ राशि (Aquarius Horoscope)

समय पर संभल जाएं और परिवार की समस्या को अनदेखा न करें. व्यापार में प्रतिकूलता रह सकती है. व्यसनों को अपने ऊपर हावी न होने दें. आपकी आदतों के कारण परिवारीजनों को अपमानित होना पड़ सकता है.

मीन राशि (Pisces Horoscope)

आज का दिन शुभ है. आज आपकी मनोकामना पूरी होगी. माता के स्वास्थ्य की ओर ध्यान दें. कामकाज में सुधार होगा. सद्भावनाएं जागृत होंगी. वरिष्ठ अधिकारियों से संबंध मधुर होंगे. मौज-मस्ती में समय बीतेगा.

आज का उपाय

प्रतिदिन सुबह और शाम घर में कर्पूर और लौंग जरूर जलाएं. आरती या प्रार्थना के बाद कर्पूर अवश्य जलाएं. इससे घर के वास्तुदोष खत्म होते हैं. इसके साथ ही पैसों की कमी नहीं होती है.

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है