छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

लोकसभा चुनाव 2024 में छत्तीसगढ़ भाजपा का घोषणा पत्र बनेगा देश भर में चुनावी मुद्दा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनावों के लिये भाजपा का घोषणा पत्र को कांग्रेस 24 के लोकसभा चुनाव में देश भर में चुनावी मुद्दा बनायेगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने कहा कि भाजपा के द्वारा विधानसभा चुनाव के लिये बनाये गये मोदी की गारंटी से भाजपा की नीयत पर सवालिया निशान खड़ा हो रहा है। भारतीय जनता पार्टी केन्द्र में सरकार चला रही है। धान की कीमत 3100 रू. देने का वायदा कर रही तथा 500 रू. में रसोई गैस सिलेंडर देने की वायदा कर रही तथा प्रत्येक महिला को हर महीने 1000 रू. देने की वायदा कर रही तथा अपने वायदों को वह प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी बता रही है। ऐसे में सवाल यह खड़ा होता है कि मोदी की यह गारंटी पूरे देश के लिये क्यों नहीं है? भारतीय जनता पार्टी देश में सरकार चला रही है। नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री है प्रधानमंत्री के रूप में वह जो निर्णय लेंगे वह पूरे देश में लागू होना चाहिये। एक राज्य में धान की कीमत 3100 रू. कैसे हो सकती है।

जब पूरे देश के लिये धान का समर्थन मूल्य केन्द्र सरकार ने कम घोषित किया है। जब पूरे देश में रसोई गैस के दाम 1100 रू. के लगभग है तो प्रधानमंत्री एक राज्य में 500 रू. के सिलेंडर की गारंटी कैसे ले सकते है। महंगाई तो पूरे देश में है देश मोदी सरकार के आने के बाद महंगाई बेतहाशा बढ़ी है राहत की इंतजार तो पूरा देश कर रहा है। भाजपा बताये देश के अन्य राज्यों में यह क्यों नहीं लागू होना चाहिये? प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने कहा कि भाजपा चुनाव के पहले जनता को ठगने के लिये चुनावी वायदे करती है तथा चुनाव जीतने के बाद उसको जुमला बता देती है। यह भाजपा का असली चरित्र है।

2014 में भी मोदी ने देश की जनता से 100 दिन में महंगाई कम करने का वायदा किया था। हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार देने की वादा किया था। हर नागरिक के खाते में 15 लाख आने का वादा किया था। किसानों की आय दुगुनी करने का भी वादा था लेकिन 10 साल सरकार बनाने के बाद भी कोई वादा पूरा नहीं हुआ। अब छत्तीसगढ़ की जनता को ठगने के लिये नये जुमले फेंक कर मोदी की गारंटी बता दिया। लेकिन जनता भाजपा और मोदी दोनो के चरित्र को समझ चुकी है। राज्य में भाजपा बुरी तरह चुनाव हार रही है।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है