छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh – छत्तीसगढ़ में बस-ट्रक ड्राइवर्स की हड़ताल स्थगित, महासंगठन ने जारी किया आदेश, सरकार के आश्वासन के बाद माने

रायपुर – हिट एंड रन कानून के खिलाफ छत्तीसगढ़ में बस-ट्रक ड्राइवर्स की बुधवार से शुरू हुई हड़ताल स्थगित कर दी गई है। छत्तीसगढ़ ट्रक ड्राइवर महा संगठन के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सेन ने चालकों से अपील की है कि वे काम पर लौट जाएं। इससे पहले प्रदेश के कई जिलों में सुबह से ही चालकों का प्रदर्शन जारी था।

प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सेन ने कहा कि, सरकार के आश्वासन के बाद स्टेयरिंग छोड़ अभियान स्थगित कर दिया गया है। सभी ड्राइवर्स को काम पर लौटने का आदेश जारी किया जाता है। उन्होंने कहा कि, 10 जनवरी के बाद भी कोई ड्राइवर गाड़ी को रुकवाता है या अन्य चालक को प्रताड़ित करता है तो वह खुद जिम्मेदार होगा।

आंदोलन का भविष्य केंद्रीय टीम पर निर्भर
सेन ने कहा कि ये आंदोलन केंद्रीय टीम पर निर्भर है। हमारे राष्ट्र नेतृत्व बाबा कामले के आदेशों के अनुसार छत्तीसगढ़ ट्रक ड्राइवर महासंगठन भी काम करेगा। फिलहाल प्रदेश के अलग-अलग जिलों में हजारों ड्राइवरों का स्टेरिंग छोड़ हड़ताल को स्थगित कर दिया गया है।

CM बोले- भ्रामक जानकारी पर विश्वास न करें
मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने छत्तीसगढ़ वासियों से हिट एंड रन कानून के नए प्रावधानों को लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने हिट एंड रन कानून के नए प्रावधानों को लेकर फैलाई जा रही अफवाओं से बचने की अपील की है। साय ने कहा कि कुछ स्वार्थी तत्वों ने सोशल मीडिया पर फेक पत्र के माध्यम से फैलाई जा रही भ्रामक जानकारी पर विश्वास न करें।

केंद्र सरकार द्वारा भारतीय न्याय संहिता की धारा 106(2) लागू करने से पहले अखिल भारतीय परिवहन कांग्रेस से विचार विमर्श करने के बाद ही निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भारत सरकार के गृह मंत्रालय ने हिट एंड रन कानून से संबंधित नए प्रावधान अभी लागू नही होने के संबंध में पत्र और विडियो भी जारी किया गया है।

देर रात ही कई पदाधिकारियों को पुलिस ने उठाया
रायपुर में मंगलवार देर रात कई पदाधिकारियों को पुलिस उठाकर ले गई। उन्हें सिविल लाइन थाने में रखा गया है। संघ के जिला अध्यक्ष चंपी छुरा के मुताबिक बहुत से ड्राइवर ने अपने मालिकों को मंगलवार को ही चाबी सौंप दी थी। वहीं कुछ ड्राइवर बुधवार को अपने मालिकों को चाबी थमा कर आंदोलन कर रहे हैं।

कवर्धा में ड्राइवरों ने रास्ते में रोके वाहन
कवर्धा में प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर गुजर रहे वाहनों को रोककर चालकों को माला पहनाई, फिर उन्हें दंडवत प्रणाम किया। इसके बाद जिले में पुलिस ने संघ के पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी। जिसके बाद पदाधिकारियों ने ड्राइवर्स से अपील की है कि सड़कों पर किसी भी गाड़ियों को न रोके और शांति पूर्वक प्रदर्शन करें।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है