छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Mahadev Satta App : स्पेशल कोर्ट ने अमित और नितिन की रिमांड को 14 दिन बढ़ाया, 13 आरोपियों को नोटिस जारी

Chhattisgarh News – महादेव सट्टा ऐप (Mahadev Satta App ) और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कोर्ट ने आरोपी नितिन टिबरेवाल और अमित अग्रवाल की रिमांड 14 दिन और बढ़ाई है। शनिवार को उनकी 13 दिनों की न्यायिक हिरासत पूरी होने के बाद दोनों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रायपुर की स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया। दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद जस्टिस अजय सिंह राजपूत ने आरोपियों की रिमांड बढ़ाने का आदेश जारी किया है। अब दोनों आरोपी 14 दिन तक रायपुर की सेंट्रल जेल में बंद रहेंगे।

कोर्ट ने दोनों आरोपियों को ED हिरासत में भेजा
दरअसल, महादेव सट्टा (Mahadev Satta App) मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने 12 जनवरी को नितिन टिबरेबाल और अमित अग्रवाल को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तारी के बाद दोनों को 5 दिन तक मतलब 17 जनवरी तक की ED रिमांड पर भेजा गया था। रिमांड पूरी होने के बाद 17 जनवरी को दोनों आरोपी को फिर कोर्ट में पेश किया गया। जहां सुनवाई के बाद स्पेशल कोर्ट ने दूसरी बार दोनों को आरोपियों को 5 दिन की रिमांड में 22 जनवरी तक ED हिरासत में भेजा था। 22 जनवरी फिर पेशी में सुनवाई के बाद रायपुर की स्पेशल कोर्ट ने नितिन और अमित को 13 दिन की ज्यूडिशयल रिमांड पर जेल भेजा था।

दुबई में है करोड़ों की प्रॉपर्टी
नितिन टिबरेवाल और अमित अग्रवाल ने दुबई में प्रॉपर्टी खरीदी है और इनके विदेशी कंपनियों में शेयर भी है। जांच में अब तक ढाई करोड़ रुपए का हिसाब मिला है। अमित का भाई अनिल अग्रवाल महादेव ऐप में पार्टनर था। वह दुबई से जो पैसे भेजता था उसे यहां रिसीव कर अमित अपने अकाउंटेंट के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग करता था।

मामले में अब तक 8 लोग गिरफ्तार
24 फरवरी को 13 लोगों को कोर्ट में पेश होने का नोटिस जारी किया है जिसमें महादेव सट्टा ऐप (Mahadev Satta App) मामले में अब तक 8 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 13 आरोपियों के खिलाफ बिना गिरफ्तारी का परिवाद पेश किया गया है। कोर्ट ने 24 फरवरी को 13 लोगों को कोर्ट में पेश होने के लिए नोटिस जारी किया है। अगर कोर्ट में पेश नहीं होंगे तो समन जारी किया जाएगा। दरसअल, महादेव सट्टेबाजी केस में लगातार ED जांच कर रही है। जिसे लेकर प्रवर्तन निदेशालय जांच कर रही है। जल्द ही महादेव सट्टा ऐप मामले में अन्य लोगों की गिरफ्तारी हो सकती है।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है