खबरें फटाफटछत्तीसगढ़रायपुर संभाग

दिनभर की भाग दौड़ में छूट गई छत्तीसगढ़ की हर अहम खबरें, आज की खबरों का कल तक इंतजार क्यूं…मात्र 2 मीनट में हो जाइए हर छोटे बड़े खबरों से अपडेट और रहे अप-टू-डेट

📌4 जिला शिक्षा अधिकारी निलंबित
कोरोना काल में स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा बिना निविदा सामग्री खरीदने का सदन में उठा मामला, स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने अधिकारियों को नियमों का पालन नहीं किए जाने की बात कहते हुए चार जिलों के तत्कालीन जिला शिक्षा अधिकारियों को सदन में ही निलंबित करने की घोषणा की.

📌 संसद में गूंजा ट्रेनों की लेटलतीफी का मामला
लोकसभा सत्र के शून्यकाल में रायपुर लोकसभा सांसद सुनील सोनी ने रेलवे से जुड़ी समस्याओं का उठाया मुद्दा, उन्होंने ट्रेन की लेट लतीफी और रद्द होने वाली गाड़ियों के संबंध में जनता को हो रही परेशानियों का किया जिक्र, इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री और रेल मंत्री से ट्रेनों को समय पर संचालित करने की मांग की.

📌अधिकारियों का बड़े पैमाने पर तबादला
राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों का बड़े पैमाने पर तबादला आदेश किया गया जारी, कुल 18 अधिकारियों का किया गया फेरबदल, अजय कुमार अग्रवाल को सौमिल रंजन चौबे की जगह बनाया गया संचालक जनसंपर्क, अतिरिक्त मुख्य कार्यपालन अधिकारी, अधिकारी संवाद और संयुक्त परिवहन आयुक्त, वहीं सौमिल रंजन चौबे को उपसचिव, कृषि विभाग की दी गई है जिम्मेदारी.

📌मनी लॉन्ड्रिंग में कॉन्स्टेबल भीम सिंह बर्खास्त
महादेव सट्टा ऐप केस में दुर्ग पुलिस के कॉन्स्टेबल भीम सिंह यादव को कर दिया गया बर्खास्त, इसे लेकर एसपी जितेंद्र शुक्ला ने जारी किया आदेश, भीम सिंह को नवंबर 2023 में मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में किया गया था गिरफ्तार, इसके बाद से ही वह जेल में है बंद, वहीं ऐप के प्रमोटर रवि उप्पल पर भी दुर्ग पुलिस ने 35 हजार का लगाया है इनाम.

📌 110 राशन दुकान संचालकों को नोटिस
बिलासपुर जिला कलेक्टर ने नवीनीकरण के काम में लापरवाही बरतने वाले 110 दुकान संचालकों को थमाया नोटिस, शहरी क्षेत्र के 46 दुकानदार को जारी किया गया हैं सख्त नोटिस, कलेक्टर ने 50 फीसद से कम अपडेशन पर दुकानों को सस्पेंड करने की भी संचालकों को दी हैं चेतावनी, कलेक्टर की इस सख्ती के बाद राशन दुकान संचालकों के बीच मचा हुआ हैं हड़कंप.

📌छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस के AC कोच में लगी आग
बिलासपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म-2 में छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस के AC कोच के बोगी में अचानक लगी आग, स्टेशन परिसर में यात्रियों के बीच मचा हड़कंप, घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे RPF के जवान और रेलवे अधिकारियों ने आग पर पाया काबू, फिलहाल शॉर्ट सर्किट से आग लगने की है आशंका

📌रायपुर के डैम में समा गए 3 स्टूडेंट्स
रायपुर में गुरुवार दोपहर कलिंगा यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले बिहार के तीन इंजीनियरिंग छात्रों की डूबने से हुई मौत, नवा रायपुर के खुटेरी जलाशय में नहाने गए थे छात्र, इस हादसे का वीडियो भी आया है सामने, फिलहाल तीनों के शव कर लिए गए है बरामद.

📌खेत में जा पलटी तेज रफ्तार कार, 1 की मौत
बलौदाबाजार पलारी थाना क्षेत्र के कौड़िया गांव के पास गुरुवार देर रात हुआ भीषण सड़क हादसा, अनियंत्रित होकर खेत में जा पलटी तेज रफ्तार कार, हादसे में एक युवक की हुई मौत, वहीं 2 लोग हैं घायल, घटना में कार के उड़े परखच्चे, फिलहाल पलारी पुलिस मामले की कर रही है जांच.

📌विधानसभा में गूंजा राम वन गमन परिपथ का मुद्दा
विधानसभा में गूंजा राम वन गमन परिपथ का मुद्दा, पूर्ववर्ती सरकार पर संस्कृति से छेड़छाड़ के आरोप पर मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने श्रीराम की मूर्ति लगाए जाने की सोशल ऑडिट का किया ऐलान, भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने चंपारण, चंदखुरी को वन गमन परिपथ मानने पर सवाल उठाते हुए पूर्ववर्ती सरकार पर संस्कृति से छेड़छाड़ का लगाया आरोप, भाजपा विधायक के आरोपों के बाद बृजमोहन अग्रवाल ने ऐलान किया कि श्रीराम की मूर्ति लगाए जाने की अब होगी सोशल ऑडिट.

📌उप सभापति की अग्रिम जमानत याचिका खारिज
भिलाई नगर निगम पार्षद और उप सभापति इंजीनियर सलमान के खिलाफ फर्जी जाति प्रमाण पत्र मामले में कोर्ट ने अग्रिम जमानत याचिका कर दी खारिज, भिलाई के वार्ड नंबर 35 शारदापारा के रहने वाले सलमान पर धोखाधड़ी का मामला किया गया है दर्ज, सलमान पर निगम चुनाव में फर्जी जाति प्रमाण पत्र जमा करके चुनाव लड़ने का है आरोप.

📌प्रशासन ने रुकवाई नाबालिगों का विवाह
बलौदाबाजार के करही बाजार क्षेत्र में प्रशासन ने रुकवाई नाबालिग बालक-बालिका का विवाह, महिला बाल विकास की टीम ने मौके पर जाकर माता-पिता और उपस्थित परिजनों को दी समझाइश, बता दे कि करहीबाजार चौकी क्षेत्र के एक गांव में 12 वर्ष की बालिका का बिलासपुर निवासी 19 वर्षीय नाबालिग बालक से कराया जा रहा था विवाह, चाइल्ड लाइन पर सूचना मिलने पर पहुंची प्रशासनिक टीम.

📌तंत्र-मंत्र का डर दिखा कर युवती से दुष्कर्म
बलौदाबाजार जिले में एक युवती से ढोंगी तांत्रिक ने इलाज के नाम पर 9 साल तक दुष्कर्म की वारदात को दिया अंजाम, इस दौरान आरोपी तांत्रिक ने युवती का दो बार कराया गर्भपात, 5 महीने की प्रेग्नेंट होने पर घर से निकाला बाहर, पीड़िता की शिकायत पर पलारी थाना पुलिस ने मोहतरा निवासी आरोपी तांत्रिक दाऊराम यादव को गिरफ्तार कर भेज दिया है जेल.

📌सर्द हवाओं से उत्तर छत्तीसगढ़ में कड़ाके की ठंड
छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम ने ली करवट, गुरुवार को प्रदेश के कई जिले में अचानक रात में बढ़ी ठंड, वहीं, बस्तर में 3.1 मिली मीटर बारिश की गई दर्ज, मौसम में नमी आने के कारण 10 फरवरी से प्रदेश के बस्तर, दुर्ग, और रायपुर संभाग में बारिश के हैं आसार, 11 फरवरी को मौसम विभाग ने यलो अलर्ट भी किया है जारी।

📌ज्वेलर्स के सूने मकान से 25 लाख की चोरी
सरगुजा जिले के बतौली में बीती रात ज्वेलर्स के सूने मकान में चोरों ने बोला धावा, घर के सामने दरवाजे का कुंडी तोड़कर घुसे चोरों ने ज्वेलर्स द्वारा घर में रखे गए दुकान का सोना, उनकी पत्नी की ज्वेलरी सहित करीब पांच लाख रुपए नगद लेकर हो गए फरार, 25 लाख रुपये से अधिक की बताई गई है कुल चोरी, पुलिस मामले की कर रही है जांच.

छत्तीसगढ़ का बजट किया गया पेश
ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है