छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

राजिम पुन्नी मेले का नाम बदलने को लेकर बवाल, सुशांत शुक्ला और अटल में जोरदार बहस

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में राजिम माघी पुन्नी मेला का नाम बदलकर राजिम कुंभ ‘कल्प’ रखने के लिए लाए गए संशोधन विधेयक के दौरान बिलासपुर जिले के दो विधायकों में तीखी बहस हुई। बेलतरा से भाजपा के युवा विधायक सुशांत शुक्ला और कोटा से कांग्रेस के विधायक अटल श्रीवास्तव के बीच जमकर बहस हो गई।

उल्लेखनीय है कि, इस संबंध में विधेयक संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने सदन में पेश किया। विधेयक के मुताबिक, राजिम पुन्नी मेले का नामकरण कुंभ मेले के रूप में होगा। इस पर कुरूद से भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने पक्ष रखते हुए कहा कि, पिछली सरकार ने छत्तीसगढ़ की संस्कृति और इतिहास से छेड़छाड़ किया। अजय चंद्राकर के इतना कहते ही दोनों पक्षों के बीच नोंक-झोंक शुरू हो गई।

नाम बदलने का कांग्रेस ने किया विरोध
विपक्षी सदस्यों ने नाम बदलने का विरोध शुरू कर दिया। कांग्रेस विधायक अटल श्रीवास्तव ने कहा- हमारी संस्कृति को मिटाने की कोशिश न करें। इस पर अजय चंद्राकर ने कहा- सिर्फ नाम में ही संशोधन हो रहा है, लेकिन इसी से राजिम का गौरव जुड़ा है। इसके बाद सदन में विधेयक पर चर्चा के दौरान दोनों पक्षों में तीखी बहस शुरू हो गई। इसी बीच अटल श्रीवास्तव और सुशांत शुक्ला के बीच तीखी बहस हुई।

देख आज सदन में और क्या क्या हुआ

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है