छत्तीसगढ़बिलासपुर संभागरायपुर संभाग

Chhattisgarh – लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंकने 8 को आऐंगे मोदी, 9 मार्च को राजनाथ सिंह की राजधानी में आमसभा

रायपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 8 मार्च को रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान पर आमसभा को संबोधित करेंगे ठीक इसके दूसरे ही दिन याने 9 मार्च को केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की भी साइंस कॉलेज मैदान पर ही आमसभा होगी। इस सभा में किसानों का महासम्मेलन होगा । प्रदेश सरकार ने मोदी की गारंटी के तहत महतारी वंदन योजना के लिए प्रदेश भर में फार्मभरवाने का काम किया है।

जारी होगा महतारी वंदन का पहला किस्त
अब 8 मार्च को विश्व महिला दिवस के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों सभी पात्र महिलाओं को पहली किस्त दिलाने की तैयारी है। वैसे भी भाजपा के राष्ट्रीय संगठन की यह तैयारी चल रही है कि आचार संहिता लगने से पहले प्रधानमंत्री की ज्यादा से ज्यादा राज्यों में सभा हो जाए। प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने में भाजपा द्वारा दी गई मोदी की गारंटी की अहम भूमिका रही है। अब प्रदेश की भाजपा सरकार एक-एक करके मोदी की गारंटी को पूरा करने में लगी है। इसी कड़ी में यहां पर महतारी वंदन योजना को लेकर प्रदेश की विवाहित महिलाओं से आवेदन मंगाए गए हैं। 70 लाख से ज्यादा महिलाओं ने आवेदन किए हैं। इन आवेदनों की छंटनी का काम पूरा हो गया है। अब अंतिम सूची का प्रकाशन होना है।

रायपुर में लगातार दो सभाएं
महतारी वंदन योजना को प्रारंभ करने के लिए प्रदेश सरकार और भाजपा संगठन ने तय किया है कि इस योजना का प्रारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से करवाने पर लोकसभा चुनाव में भी इसका फायदा मिलेगा। इसलिए प्रधानमंत्री का यहां पर अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन 8 मार्च को कार्यक्रम तय किया गया है। इसके लिए पीएमओ से मंजूरी भी मांगी गई है। अब तक वहां से कार्यक्रम के फाइनल होने की सूचना नहीं है, लेकिन भाजपा के सूत्रों का कहना है कि 8 मार्च को यहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम तय है। वे यहां पर रायपुर में एक आम सभा करेंगे और इसी सभा में महतारी वंदन योजना की हितग्राहियों को डीबीटी के माध्यम से पहली किस्त उनके खातों में ट्रांसफर करेंगे। इसकी प्रशासनिक स्तर पर भी तैयारी चल रही है। इस सभा के ठीक दूसरे दिन केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की सभा होगी। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह यहां पर भाजपा किसान मोर्चा के कार्यक्रम के लिए आ रहे हैं। पहले उनका छत्तीसगढ़ के लिए दो या तीन मार्च को दौरा होने वाला था, लेकिन उसको रद्द करने नया दौरा तय किया गया है। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की एक कलस्टर में बैठक और एक कलस्टर में बुद्धिजीवियों का सम्मेलन भी कराने की तैयारी है। अभी पूरा कार्यक्रम फाइनल नहीं हो सका है।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है