छत्तीसगढ़बस्तर संभाग

RSS और भाजपा की राजनीति में नाच रही हैं राज्यपाल, राजनीतिक मायाजाल में फंस चुकी हैं – कवासी लखमा

जगदलपुर – आरक्षण मामले को लेकर आबकारी मंत्री कवासी लखमा के राज्यपाल के प्रति फिर विवादित बयान दिया है। जगदलपुर में प्रेस वार्ता के दौरान कवासी लखमा ने कहा कि राज्यपाल RSS और भाजपा की राजनीति में नाच रही हैं। वह राजनीतिक मायाजाल में फंस चुकी हैं। RSS और भाजपा ने उन्हें फंसा दिया है।

राष्टपति के पास जाने का क्या औचित्य

बता दे कि कवासी लखमा ने आरक्षण बिल पर राज्यपाल के द्वारा दस्तखत नहीं किए जाने को लेकर उनके विधानसभा क्षेत्र कोंटा में यह कह दिया था कि, अगर राज्यपाल अनुसूईया उइके सच्ची आदिवासी हैं, तो वह आरक्षण संशेधन विधेयक पर हस्ताक्षर करें। कवासी लखमा ने कहा कि, अगर लोकसभा में भारत सरकार की तरफ से कोई बिल लाया जाता है, तो वह उस पर दस्तखत राष्ट्रपति करते हैं। इसी तरह विधानसभा से पारित आरक्षण के बिल पर दस्तखत राज्यपाल को करना चाहिए। लेकिन, वह इस मामले को लेकर राष्ट्रपति के पास जा रहीं हैं।

आरक्षण को लेके भ्रम फैला रही भाजपा : लखमा

मुझे राजनीति करते 24 साल हो गए हैं। लगातार विधायक बना हूं। मैंने अपने राजनीतिक करियर में इस तरह का काम कभी नहीं देखा है। भाजपा और RSS की राजनीति पर राज्यपाल नाच रहीं हैं और प्रदेश की जनता सरकार से अपना हक मांगेगी। आदिवासी जनता ने अपना हक मांगा और हमने आरक्षण बिल ला दिया। लेकिन, राज्यपाल राजनीति कर रही हैं। इसलिए वह आरक्षण बिल पर अपने दस्तखत नहीं कर रहीं। इसके बाद कवासी लखमा ने कहा कि, सरकार जनता के हितों में काम कर रही है। लेकिन, भाजपा के कार्यकर्ता आरक्षण को लेकर गलत भ्रम फैला रहे हैं।

🆅🅸🅳🅴🅾 सूरजपुर : चुनाव ले पहिली बड़का निर्णय लेहे के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव कहिस बात

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है