छत्तीसगढ़सरगुजा संभाग

Chhattisgarh – बहु का फोन पर बात करना ससुर को गुजरा नागवार , ससुर ने गड़ासे से काटा, लाश को कुएं में फेंका, पति, सास-ससुर और देवर गिरफ्तार

Chhattisgarh – छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में देर रात घर के बाहर कुएं के पास मोबाइल पर बात कर रही बहू को ससुर ने गड़ासे से काट निर्मम हत्या कर दी उसके बाद पति, सास-ससुर और देवर ने शव को घर के पास के कुएं में डाल दिया। पुलिस ने मामले में चारों आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। मामला डिंडो चौकी क्षेत्र के ग्राम पंचायत चेरा का है।

मिली जानकारी के मुताबिक चेरा निवासी विवाहिता पूजा यादव का शव बुधवार को घर के पास कुएं में पड़ा मिला था। झारखंड के ग्राम लवालीकला की रहने वाली पूजा की शादी एक साल पहले के आशीष यादव के साथ हुई थी। ससुराल वालों ने पूजा के पिता को फोन पर सूचना दी थी कि वह किसी लड़के के साथ भाग गई है।

कुएं में शव मिलने के बाद हुआ था हंगामा
पिता राजेंद्र यादव ने अपने परिचित को पूजा के ससुराल भेजा था, जहां उसने कुएं में पूजा यादव का शव देखकर राजेंद्र यादव को सूचना दी थी। झारखंड से बड़ी संख्या में मायके पक्ष के लोग पहुंच गए तो पूजा का पति आशीष यादव सहित पूरा परिवार घर छोड़कर भाग गया। हंगामे की स्थिति को देखते हुए पुलिस बल को तैनात करना पड़ा।

पुलिस ने दर्ज किया था हत्या का अपराध
पुलिस ने शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में सिर पर गहरी चोट लगने से पूजा यादव की मौत होने की बात कही। पुलिस ने पति आशीष यादव , ससुर जयप्रकाश यादव , सास रीता यादव और नाबलिग देवर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया था। अब चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

चरित्र शंका पर हत्या
पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि पूजा यादव अक्सर फोन पर किसी से बात करती थी। इस कारण परिवार को शक था कि वह किसी दूसरे लड़के से बात करती है। 14 मई की रात 11 बजे जयप्रकाश यादव गांव के सरपंच के घर बर्थडे पार्टी से लौट रहा था। उसने देखा कि बहू घर से कुछ दूर कुएं के पास किसी से बात कर रही थी। जयप्रकाश यादव को शंका हुई कि वह किसी लड़के से बात कर रही है। इससे आक्रोशित होकर उसने पशुओं का चारा काटने वाले गड़ासा लाकर उसके सिर पर वार कर दिया। सिर में गहरी चोट के कारण उसकी मौत हो गई।

साक्ष्य छिपाने कुएं में डाला शव, खुद दी सूचना
रात में पूजा यादव की हत्या के बाद जयप्रकाश यादव ने पत्नी रीता यादव, बेटे आशीष और उसके नाबालिग भाई के साथ मिलकर शव को कुएं में डाल दिया। सुबह जब कुएं में उसका शव लोगों ने देख लिया, तो उसने खुद डिंडो चौकी जाकर इसकी सूचना दी थी। पुलिस ने तीन आरोपियों को जेल भेज दिया है। नाबालिग को बाल सुधार गृह भेज दिया गया है।

पिता ने लगाया था दहेज प्रताड़ना का आरोप
पूजा के पिता ने दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया था। शादी के समय पांच लाख नगद और 2 लाख के सामान देने के बाद फरवरी में आशीष यादव के फोन-पे अकाउंट पर 55 हजार रुपए भेजने और एक मोबाइल खरीदकर देने की जानकारी दी थी। पुलिस जांच में दहेज प्रताड़ना का एंगल नहीं मिला। पुलिस ने इसे चरित्र शंका पर हत्या का मामला मानकर कार्रवाई की है।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है