छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

भिलाई – IIT में प्रवेश के लिए बनाया था फर्जी गेट पास, दो आरोपी गिरफ्तार

भिलाई । IIT कुटेलाभाठा में प्रवेश करने के लिए लोगों को फर्जी गेटपास उपलब्ध करवाने वाले गिरोह के दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसमें फर्जी गेटपास बनाने वाले के साथ ही एक फर्जी गेटपासधारी भी शामिल है। दोनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी और कूटरचना की धाराओं के तहत कार्रवाई कर उन्हें जेल भेजा गया है।

पुलिस ने बताया कि आईआईटी के कुलसचिव डा. जयेश चंद्र एस पै ने इस मामले की पुलिस से शिकायत की थी। इसके आधार पर गौरव साहू नाम के एक व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी की गई थी। जांच में पता चला कि गौरव साहू पूर्व में IIT में ठेका श्रमिक के रूप में काम करता था और अभी वहां से उसका काम छूट गया था। वह फिर से आईआईटी में घुसना चाहता था। आईआईटी में प्रवेश के लिए गेटपास की जरूरत थी तो उसने कोहका निवासी महेंद्र सिन्हा से संपर्क किया।

गार्ड ने दी IIT प्रशासन को जानकारी
बताया गया कि महेंद्र फोटोग्राफी का काम करता है और स्कूली बच्चों का आई कार्ड भी बनाता है। गौरव के कहने पर महेंद्र ने आईआईटी का लोगो और अन्य जानकारी निकालकर एक गेटपास कार्ड डिजाइन किया और गौरव को भेज दिया। गौरव ने उस कार्ड की काॅपी आईआईटी के एक गार्ड को भेज दी। गार्ड ने फर्जी गेट पास कार्ड देखा तो आईआईटी प्रशासन को इसकी जानकारी दी। इसके बाद ये मामला पुलिस तक पहुंचा।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है