छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

फलोदी सट्टा बाजार जिसका आकंलन कभी नहीं हुआ फेल, छत्तीसगढ़ और केंद्र के बारें मे की यह भविष्यवाणी

रायपुर : लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को आएंगे.लेकिन उससे पहले देश का सबसे बड़ा सट्टा बाजार गर्म है.हम बात कर रहे हैं फलोदी सट्टा बाजार की जिसने पहले भी कई भविष्यवाणियां की है,चुनाव को लेकर फलोदी ने कई बार अपने आंकड़े जारी किए जो नतीजों के बाद बिल्कुल सटीक बैठे.

छत्तीसगढ़ में कौन मारेगा बाजी
फलोदी सट्टा बाजार ने छत्तीसगढ़ लोकसभा चुनाव के आंकड़े भी जारी किए हैं.जिसमें किस पार्टी को कितनी सीटें मिलेगी इस बात की भविष्यवाणी की गई है. बात यदि फलोदी सट्टा बाजार के दावों की करें तो छत्तीसगढ़ में एक बार फिर बीजेपी बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी.यानी विधानसभा के बाद अब लोकसभा में भी कांग्रेस को मुंह की खानी पड़ सकती है.फलोदी सट्टा बाजार के मुताबिक प्रदेश में बीजेपी को 11 लोकसभा सीटों में से 9 से 10 सीटें हासिल हो सकती है.वहीं कांग्रेस को 1 से 2 सीट पर संतोष करना पड़ सकता है.

केंद्र में एनडीए को मिलेगी बढ़त
फलोदी सट्टा बाजार ने बीजेपी को देश में 306-310 और एनडीए को 346-350 सीटें मिलने की संभावना जताई है. इससे पहले हुए पांच चरणों के मतदान में फलोदी सट्टा बाजार ने 297से 300 सीटें मिलने की भविष्यवाणी की थी. वहीं लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा से पहले सट्टा बाजार का अनुमान था कि बीजेपी 333-340 सीटें जीतेगी. फलोदी सट्टा बाजार का अनुमान कितना सही होगा, ये कहना मुश्किल है.क्योंकि असली नतीजे तो 4 जून को ही आएंगे.आपको बता दें कि फलोदी सट्टा बाजार की भविष्यवाणी कई बार गलत भी साबित हुए हैं

अन्य राज्यों का क्या है आंकड़ा
फलोदी सट्टा बाजार के ताजा अनुमान के मुताबिक, यूपी की कुल 80 लोकसभा सीटों में से बीजेपी 64-65 सीटें जीत सकती हैं. इसी तरह एमपी में 22 हैं. यूपी में ‘इंडिया’ गठबंधन को 15-20 सीट मिलने की भविष्यवाणी की गई है.वहीं दिल्ली में बीजेपी को 6-7 सीटें, हरियाणा में 5-6 सीटें, झारखंड में 10-11 सीटें, ओडिशा में 11-12 सीटें और पश्चिम बंगाल में बीजेपी को 20-22 सीटें मिल सकती हैं.

बेमेतरा बारूद फैक्ट्री में ब्लास्ट का लाइव वीडियो,धमाके से थर्राई धरती, कई मीटर ऊंचा उठा गुबार

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है