छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh News : 4 जून को काउंटिंग के बाद राजस्व विभाग में होगी सर्जरी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, पटवारी का थोक में होगा तबादला

Chhattisgarh News : रायपुर। 4 जून को वोटों की काउंटिंग के बाद साय सरकार राजस्व विभाग में बड़ी प्रशासनिक सर्जरी करने वाली है । सीएम विष्णुदेव साय के नेतृत्व में नई सरकार के गठन के बाद पुलिस विभाग में डीएसपी से लेकर टीआई तक की ट्रांसफर लिस्ट जारी हो चुकी है। लेकिन राजस्व विभाग बच गया था । आचार संहिता से पहले 40 तहसीलदारों को राजस्व विभाग ने ट्रांसफर किया लेकिन हाई कोर्ट से उन्हें स्टे मिल गया। मगर सरकार अब राजस्व विभाग की बड़ी सर्जरी की तैयारी कर रही है।

सालों से एक ही तहसील पे काबिज है तहसीलदार
प्रदेश के कई तहसीलों में लंबे समय से कई तहसीलदार, नायब तहसीदार और आरआई जमे हुए हैं। 50 से अधिक ऐसे तहसीलदार, नायब तहसीदार और राजस्व निरीक्षक ऐसे हैं. जिनका पिछले 10 सालों से जिला नहीं बदला है और करीब पांच साल से उसी तहसील में टिके हुए हैं। विष्णुदेव सरकार राजस्व विभाग के ऐसे मुलाजिमों को लेकर काफी गंभीर है। आचार संहिता समाप्त होने से पहले ही सरकार ने अफसरों को राजस्व अमलों के ट्रांसफर के लिए लिस्ट बनाने का निर्देश दे दिया है।

100 से अधिक हो सकते हैं तबादले
राजस्व विभाग के कर्मचारी और अधिकारी से आम आदमी सबसे अधिक त्रस्त रहता है। लोगो के बीच धारणा है कि सबसे अधिक किसी विभाग में अगर लूटपाट है तो वह है तहसील और पटवारी स्तर पर। तहसील में तो बिना पैसा दिए कोई काम हो ही नही सकता । अफसरों का कहना है कि, राजस्व विभाग में सरकार बदलने के बाद ट्रांसफर नहीं हुए हैं, लिहाजा संख्या 100 को क्रॉस कर सकता है।

बेमेतरा ब्लॉस्ट : लापता सात लोगों के बचने की उम्मीद ना के बराबर

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है