छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Heat wave in chhattisgarh : बच के रहना रे बाबा…रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग संभाग में पड़ेगी फटे तलक गर्मी, सरगुजा वालो के लिए ‘कूल कूल’…

Heat wave in chhattisgarh : छत्तीसगढ़ के मौसम विभाग ने नौतपा के आज तीसरा दिन लू चलने का यलो अलर्ट जारी किया है। इसका असर रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग संभाग में रहेगा । सरगुजा संभाग में हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। गौरेला पेंड्रा मरवाही, बिलासपुर, मुंगेली, कोरबा, जांजगीर, रायपुर, बलौदा बाजार, महासमुंद, दुर्ग, राजनंदगांव, मोहला मानपुर, अंबागढ़ चौकी, खैरागढ़ छुईखदान गंडई, बालोद, बेमेतरा और कबीरधाम जिले में हीट वेव चलेगी।

2 से 3 डिग्री दिन का बढ़ेगा तापमान
28 मई से 30 मई तक रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग संभाग के सभी जिलों में झुलसाने वाली गर्मी रहेगी । मौसम विभाग के मुताबिक अगले 3 दिन अधिकतम तापमान में विशेष बदलाव नही होंगे। लेकिन बाद में 2 से 3 डिग्री दिन का तापमान बढ़ेगा।

इन जिलों में हीटवेव का अलर्ट जारी
मौसम विभाग ने गौरेला पेंड्रा मरवाही, बिलासपुर, मुंगेली, कोरबा, जांजगीर, रायपुर, बलौदा बाजार, महासमुंद, दुर्ग, राजनंदगांव, मोहला मानपुर, अंबागढ़ चौकी, खैरागढ़ छुईखदान गंडई, बालोद, बेमेतरा और कबीरधाम जिले में हीट वेव चलेगी। 28 मई से 30 मई तक रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग संभाग के सभी जिलों में ग्रीष्म लहर जैसी स्थिति रहेगी।

रायपुर में 43 डिग्री के पार पहुंचा तापमान
रायपुर में रविवार को दिन का पारा 40.4 डिग्री से बढ़कर 43.7 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। वहीं रात का पारा भी 31.2 डिग्री रहा जिसके कारण रात को भी लोग उमस से परेशान रहे। वहीं आज रायपुर में अधिकतम तापमान 40 डिग्री और रात का तापमान 31 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है।

दूसरे दिन तपा बिलासपुर
बिलासपुर में नौतपा के दूसरे ही दिन रविवार को तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिली और पारा 2 डिग्री चढ़ गया। जिसके कारण दिन में सड़कों पर लोगों की भीड़ कम रही। बिलासपुर में शनिवार को अधिकतम तापमान 40.4 डिग्री था जो रविवार को बढ़कर 42.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ । बिलासपुर में आज 45 ड्रिगी सेल्सियस के आसपास तापमान जाने का अनुमान है

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है