छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh News : तिल्दा :- मजदूर की जान की कीमत 5 लाख, कंपनी वर्कर की मिली लाश, हत्या या कुछ और…

Chhattisgarh News : केशव पाल :- तिल्दा इलाके के मढ़ी गांव के बांधा तालाब के पास संदिग्ध परिस्थिति में एक युवक की लाश मिली है। मृतक मढ़ी के ही निर्माणाधीन गौरी गणेश कंपनी में काम करता था। उसे वेस्ट बंगाल का रहने वाला बताया जा रहा है। युवक की हत्या हुई है या अन्य कारणों से मौत हुई है यह राज तो अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट ही उगलेगा लेकिन ग्रामीणों में कई तरह की अफवाहों का बाजार गर्म हो चला है। इधर, लाश मिलने की खबर मिलते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण घटना स्थल पहुंच मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन करते हुए लाश को उठाने नहीं दिया। काफी देर तक ग्रामीण और कंपनी प्रबंधन के बीच बहस होती रही। बाद में मुआवजे पर किसी तरह सहमति बनी उसके बाद ही पुलिस को लाश उठाने दिया।
देखे पूरी खबर

ग्रामीणों ने कंपनी प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की है। जानकारी के मुताबिक मृतक गौरी गणेश इस्पात संयंत्र में एक ठेकेदार के अधीन काम करता था। जिस जगह पर लाश बरामद हुई है वह कंपनी से चंद दूरी पर है। ग्रामीणों ने मांग उठाया है कि, कंपनी में काम करने वाला वर्कर यहां तक कैसे आया। कहीं उनकी हत्या कर लाश फेकी तो नहीं गई.. किसी से विवाद थोड़ी हुई थी। इसी तरह की कई बातों को लेकर ग्रामीणों ने कंपनी प्रबंधन को आड़े हाथों लेते हुए मजदूरों के साथ हो रही ज्यादती और शोषण को लेकर सख्त चेतावनी दी। इधर, घटना के बाद कंपनी प्रबंधन गोलमोल और गुमराह करने वाले बयान दे रहा है।

प्रबंधन मृतक की जानकारी छुपाकर मामला को रफादफा करने के चक्कर में था। लेकिन उग्र होती भीड़ को देख कंपनी प्रबंधन मृतक को 5 लाख रुपए मुआवजा देने पर सहमति जताई। बहरहाल, सिलयारी पुलिस मर्ग कायम कर लाश पोस्टमार्टम के लिए भेज दी है। गौरतलब है कि, ग्रामीणों की चेतावनी के बाद भी कंपनी के वर्कर बाहर घूमते रहते हैं। इससे सहज अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि मजदूरों को लेकर कंपनी प्रबंधन कितना लापरवाह है। आगे अब यह देखना होगा कि, प्रबंधन अपनी मनमानी से बाज आता है या उनकी भर्राशाही इसी तरह चलती रहेगी

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है