छत्तीसगढ़बिलासपुर संभाग

Chhattisgarh News : अटल विवि के कुलसचिव पर भ्रष्टाचार का आरोप, NSUI ने महाविद्यालय घेरा, हटाने की मांग की

Chhattisgarh News : बिलासपुर में अटल यूनिवर्सिटी के कुलसचिव पर भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं. NSUI के पदाधिकारी का कहना है कि कुछ ऐसे निजी सेंटरों को शोध केंद्र बनाया गया है, जो नियमों के अनुरूप सही नहीं है, और वहां छात्रों से अवैध वसूली चल रही है सीएमडी और डीपी कॉलेज के नाम का जिक्र करते हुए बताया है कि यहां बहुत ज्यादा गड़बड़ी है. इसके अलावा कुछ ऐसे सेंटर को परीक्षा केंद्र बना दिया गया. जहां प्रिंसिपल की नियुक्ति तक नहीं है, और टीचर भी नहीं है. फिर भी वहां परीक्षा केंद्र सिर्फ इसलिए बनाए गए हैं, ताकि एग्जाम देने वाले रसूखदार छात्रों को लाभ पहुंचाया जा सके.

NSUI ने महाविद्यालय का किया घेराव
यूजीसी के नियमों का हवाला देते हुए छात्रों का कहना है कि नियम से परीक्षा और छात्रों से फीस वसूली की जाए लेकिन कुल सचिव लगातार छात्रों का शोषण कर रहे हैं इसके बावजूद कुलपति उन्हें हटाने को तैयार नहीं है इसलिए ही उन्होंने मंगलवार को अटल यूनिवर्सिटी घेरकर कुलसचिव को हटाने की मांग की गई है लेकिन फिलहाल ऐसा नहीं हुआ है.

कुलपति बोले – आपके कहे अनुसार किसी को नहीं हटा सकते
NSUI के पदाधिकारी जब आज अटल यूनिवर्सिटी घर रहे थे तब पुलिस बल मौजूद रही इसी पुलिस बल की मौजूदगी में कुलपति एडी वाजपेई बाहर निकले और आंदोलनकारी छात्रों से बात की। जब NSUI पदाधिकारी ने कुल सचिव को हटाने की बात कही तब कुलपति गुस्से में आ गए और उन्होंने पदाधिकारी से स्पष्ट रूप से कह दिया कि उनके कहने पर किसी को नहीं हटाया जा सकता।

बगिया में सीएम साय दिखे किसान की भूमिका में ,खेतों में बीज का छिड़काव कर खेती-किसानी का किया शुभारंभ

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है