छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh News : रायपुर में मुर्गे के नाम पर बनाया मुर्गा, महिला से लाखों की ठगी

Chhattisgarh News :राजधानी रायपुर में ठगी का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां शातिर ठगों ने मुर्गे के नाम पर एक महिला को ऑनलाइन ठगी का शिकार बना लिया। ठगों के झांसे में आकर महिला ने एक लाख 35 हजार रुपये गंवा दिए। ठगी का शिकार होने के बाद महिला ने साइबर सेल में इसकी शिकायत की। पुलिस अब मामले की जांच में जुट गई है।

दरअसल महिला बबीता बिरुआ का ओडिशा में एक मुर्गी फार्म है, जहां वे विभिन्न राज्यों से मुर्गे खरीदकर बेचती है। कुछ समय पहले उन्होंने इंटरनेट के माध्यम से रायपुर की दौलत हैचरी के बारे में जानकारी प्राप्त की। उन्हें बताया गया कि मुर्गे खरीदने के लिए पहले एडवांस पेमेंट करना होगा और एक माह बाद मुर्गों की डिलीवरी होगी। बबीता ने 2000 मुर्गों के लिए 30 प्रतिशत एडवांस के हिसाब से 1 लाख 35 हजार रुपये का भुगतान कर दिया।

मुर्गे नहीं पहुंचे तब ठगी का पता चला
एक माह बीतने के बाद भी जब मुर्गे नहीं पहुंचे, तो बबीता ने दौलत हैचरी से संपर्क करने की कोशिश की। लगातार फोन करने के बावजूद उन्हें कोई उत्तर नहीं मिला। हर बार उन्हें टाल-मटोल किया गया, जिसके बाद बबीता को एहसास हुआ कि उनके साथ ठगी हो चुकी है। इसके बाद उन्होंने तुरंत साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई।

महिला ने साइबर सेल में की शिकायत
साइबर सेल में शिकायत दर्ज होते ही पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने कहा है कि वे इस ठगी के मामले को गंभीरता से ले रहे हैं और दोषियों को पकड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

नई शिक्षा नीति में प्रावधानों के बाद भी छत्तीसगढ़ी माध्यम में पढ़ाई लिखाई क्यों नहीं ? …क्या फिर ठगा गया छत्तीसगढ़ी ?

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है