छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

बलौदाबाजार हिंसा : देवेंद्र यादव को पुलिस भेज सकती है तीसरा नोटिस

बलौदाबाजार हिंसा : कांग्रेस के भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव ने अब हाईकोर्ट में याचिका लगाई है। उन्होंने न्यायालय से पूरे मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है। वहीं, देवेंद्र यादव को 9 जुलाई को बलौदाबाजार पुलिस ने दूसरा नोटिस भेज पूछताछ के लिए बुलाया है। इससे पहले 8 जुलाई को पहला नोटिस भेजा था।

बलौदाबाजार पुलिस के दूसरे नोटिस के जवाब में देवेंद्र यादव ने वार्ड की जरूरी बैठक का हवाला देते हुए पूछताछ के लिए न पहुंच पाने की बात कही है। देवेंद्र ने मेल और वॉट्सऐप जरिए पुलिस को अपना जवाब भेजा है। सुत्रो की माने तो आज कल में उन्हें तीसरा नोटिस भी पुलिस जारी कर सकती है।

बता दे कि 10 जून को हुई बलौदाबाजार हिंसा और आगजनी मामले में पुलिस ने पूछताछ के लिए भिलाई विधायक देवेंद्र यादव को बुलाया था। देवेन्द्र यादव ने बलौदाबाजार जाने के बजाय हाईकोर्ट का रुख इख़्तियार कर लिया है। जहां उन्होंने पूछताछ के विरुद्ध हाईकोर्ट में पिटीशन दायर की है। जिसको लेकर पुलिस ने चाक- चौबंध इंतजाम किये थे। विधायक के पहुंचने से के दौरान समर्थकों के द्वारा किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति ना बने इसके लिए सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के आसपास बैरिकेडिंग लगाई गई थी। पुलिस विभाग के अधिकारियों सहित 50 से भी अधिक जवानों की ड्यूटी सिटी कोतवाली थाने में लगाई गई है।
देखे वीडियों

पुलिस ने पूछताछ के लिए भेजा था नोटिस
10 जून को विधायक देवेंद्र यादव हिंसा समाज के प्रदर्शन में कुछ देर के लिए पहुंचे थे। सोमवार को पुलिस ने कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव को नोटिस जारी किया है। जिसमें उन्हें 9 जुलाई को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। पुलिस ने बलौदाबाजार में हुई हिंसक झड़प और आगजनी मामले में हाल ही में युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष शैलेंद्र बंजारे को गिरफ्तार किया है। अब तक इस मामले में 156 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। वहीं पुलिस अन्य आरोपियों की पतासाजी में जुटी हुई है।

पुलिस ने भेजा था दूसरा नोटिस

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है