छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh : कलेक्टर की कार्रवाई पर भड़का पटवारी संघ, गंभीर आरोप लगाते हुए दी ये चेतावनी

Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ राज्य के राजस्व विभाग में पखवाड़े के बीच पटवारी संघ अपनी 32 सूत्रीय मांगों को लेकर अनिश्चतकालीन हड़ताल पर है। वहीं, सारंगढ़ कलेक्टर द्वारा कार्रवाई करने पर पटवारी संघ भड़क उठा और अनिश्चतकालीन हड़ताल जारी रखने का ऐलान किया है।

आज सभी जिला अध्यक्षों की बैठक में फैसला लिया गया। वहीं, भुइंया सॉप्टवेयर में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी का आरोप लगाया है। आरोप है कि पटवारी की जानकारी बगैर उनकी आईडी से लॉगिन हो रहा है। पटवारी आईडी से जमीन की रजिस्ट्री दिखाई जा रही है। तीन साल से एक ही आईपी एड्रेस से लॉगिन कैसे संभव हो सकता है। इसके बाद से एनआईसी की कार्यप्रणाली गंभीर सवालों के घेरे में आ गई है।

दरअसल, पटवारियों द्वारा ग्रेड पे 2800 करने और कार्यालयीन संसाधन मुख्य मांग की जा रही है। इसके अलावा ऑनलाइन कार्य के लिए कम्प्यूटर, प्रिंटर, स्कैनर, इंटरनेट जैसी सुविधाओं की मांग की गई है। इसके साथ ही ऑनलाइन एप भुइंया में नक्शा, बटांकन संशोधन को लेकर आने वाली परेशानियों का हवाला देते हुए जरूरी सुधार, तकनीकी समस्याओं को दूर करने के लिए जिले स्तर पर सहायक प्रोग्रामरों की पदस्थापना समेत 32 मांगें रखी गई हैं।

Chhattisgarh Rojgar

छत्तीसगढ़ में पति के चिता के साथ हो गई सती ! …राज का पर्दाफाश

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है