देश दुनिया

Kupwara Encounter : कुपवाड़ा में घुसपैठ की बड़ी कोशिश नाकाम, एक पाकिस्तानी आतंकी ढेर, एक जवान भी शहीद

Kupwara Encounter : जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में एक बार फिर आतंकियों और सेना के जवानों के बीच मुठभेड़ हुई है. यह मुठभेड़ कमकारी इलाके में हुई. मिली जानकारी के अनुसार, इसमें मेजर रैंक के अधिकारी समेत 5 जवान घायल हो गए हैं, जिनमें से 1 जवान शहीद हो गया है. इस मुठभेड़ को लेकर सेना की तरफ से बयान आया है. सेना ने अपने बयान में कहा कि नियंत्रण रेखा पर मच्छल सेक्टर के कामकारी में एक अग्रिम चौकी पर अज्ञात कर्मियों के साथ गोलीबारी हुई है. एक पाकिस्तानी व्यक्ति मारा गया है.

बता दें कि आतंकियों के एक समूह को भारतीय क्षेत्र में घुसने में पाकिस्तानी सेना की बॉर्डर एक्शन टीम मदद कर रही थी. तभी सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों का आतंकियों से सामना हुआ. इसमें सेना के 2 जवान घायल हो गए. इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. आशंका जताई जा रही है कि कुछ आतंकी जंगल की तरफ भाग गए हैं. जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ हफ्तों से जम्मू-कश्मीर के किसी न किसी जिले में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है. सेना ने हाल में ही LOC पर घुसपैठ की कई कोशिशों को नाकाम भी किया था.

तीन दिनों में दूसरी मुठभेड़
पिछले तीन दिनों में कुपवाड़ा में ये दूसरी मुठभेड़ है. ये मुठभेड़ कुमकरी इलाके में आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान हुई. संभावित आतंकवादी गतिविधियों की सूचना मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने कुमकरी इलाके में आतंकवाद विरोधी अभियान शुरू किया था. सुरक्षाबलों को आज यहां पर आतंकियों के छुपे हुए होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद ये ऑपरेशन शुरू हुआ था. इसमें तीन सेना के जवान घायल हो गए हैं.

23 जुलाई को भी हुई थी मुठभेड़
सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच कुपवाड़ा में मंगलवार को भी मुठभेड़ हुई थी. आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों और आतंकियों का सामना हो गया था. इसके बाद इलाके में एनकाउंटर शुरू हो गया था. इसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया था. जबकि सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को वहीं ढेर कर दिया था.

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी जिलों के ऊपरी इलाकों में 40 से 50 पाकिस्तानी आतंकी छुपे होने की जानकारी सामने आई है. इसके बाद से ही सुरक्षा बलों ने उन्हें पकड़ने अभियान चला रखा है.

हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें
हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें

छत्तीसगढ़ राज्य के अग्निवीर पुलिस सेवा में किया जाऐगा समायोजन – सीएम साय

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है