छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

CGNews : भिलाई के रिसाली स्थित DPS स्कूल में छात्रा के साथ यौन शोषण का आरोप को लेकर हंगामा

CGNews : छत्तीसगढ़ के भिलाई के रिसाली स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में पेरेंट्स ने जमकर हंगामा किया। आरोप है कि स्कूल में छात्रा के साथ यौन शोषण हुआ है ।कार्रवाई करने की जगह प्रबंधन ने बच्ची को ही स्कूल से निकाल दिया। वहीं स्कूल प्रबंधन और पुलिस ने ऐसी घटना से ही इनकार किया है। बता दे कि बड़ी संख्या में पेरेंट्स नारेबाजी करते हुए स्कूल पहुंचे । पेरेंट्स स्कूल परिसर में पहुंचे तो प्रबंधन ने गेट बंद करा दिया। इसके बाद हंगामा शुरू हो गया। परेंट्स ने ‘वी वांट जस्टिस’ का नारा लगाना शुरू कर दिया। यह देख स्कूल प्रबंधन ने पुलिस को बुला लिया। इसके बाद मौके पर ASP सुखनंदन राठौर के साथ बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है।
देखे पूरी खबर

पेरेंट्स का आरोप है कि स्कूल में ही बच्ची से यौन छेड़छाड़ की गई। घटना 5 जुलाई की है। बच्ची के परिजन उसे डॉक्टर के पास ले गए और जांच कराई, तो मेडिकल में पुष्टि हुई है। परिजनों के पास मेडिकल रिपोर्ट भी है। परिजनों ने शिकायत की, लेकिन स्कूल प्रबंधन ने मामले को दबा दिया।

पुलिस पर भी कार्रवाई नहीं करने का आरोप पेरेंट्स लगा रहे हैं। उनकी मांग है कि मामले की जांच SDM स्तर के अधिकारी से कराई जाए। अगर स्कूल में ही बच्चे सुरक्षित नहीं रहेंगे तो पढ़ने के लिए कैसे भेजेंगे। पेरेंट्स का कहना है कि छोटी बच्ची का सवाल है, लेकिन स्कूल प्रबंधन उनकी बात नहीं सुन रहा है।

वहीं मामला बढ़ता देख पुलिस और पेरेंट्स के बीच स्कूल परिसर में ही मीटिंग हुई। इस दौरान ASP राठौर ने कहा कि, पुलिस ने मामले की जांच की है। हमने डॉक्टर से भी पूछताछ की और मेडिकल रिपोर्ट देखी। बच्ची का यौन शोषण नहीं हुआ है। डॉक्टरों ने भी इस बात का खंडन किया है।

इसके बाद पेरेंट्स फिर भड़क गए। उन्होंने कहा कि आप लिखित में यह बात दीजिए। जांच रिपोर्ट कहां हैं? पेरेंट्स ने ASP पर गलत जानकारी देने का आरोप लगाया। इस पर ASP ने कहा कि, आप 5-7 लोगों की कमेटी बना लीजिए, उनसे बात करेंगे। पेरेंट्स ने कहा कि, सबके सामने बात होगी। इसके बाद पेरेंट्स वहीं जमीन पर बैठ गए।

इस दौरान स्कूल में अभिभावकों ने प्राचार्य प्रशांत वशिष्ठ से बातचीत पर अड़े रहे। काफी इंतजार के बाद सैकड़ों की संख्या में एकत्रित पेरेंट्स के सामने प्राचार्य प्रशांत वशिष्ठ आए। पुलिस प्रशासन की उपस्थिति में स्कूल प्रबंधन और पेरेंट्स दोनों ही पक्षों के बीच चर्चा हो रही है।

वहीं दूसरी ओर पेरेंट्स का आरोप है कि घटना वाले दिन आया बच्ची को लेकर वॉशरूम गई थी। वहां उसे छोड़कर किसी काम से चली गई। इसी बीच स्कूल के ही किसी कर्मचारी ने बच्ची का यौन शोषण किया। बच्ची काफी डरी हुई थी जब घर पहुंची तो माता-पिता उसे डॉक्टर के पास ले गए।

पेरेंट्स का यह भी आरोप है कि घटना के बाद बच्ची के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन से शिकायत की थी। उन्हें स्कूल प्रबंधन ने FIR दर्ज कराने का आश्वासन दिया था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की। वहीं उस आया को भी काम से निकाल दिया गया। पुलिस के साथ मिलकर प्रबंधन मामले को दबा रहा है।

प्राचार्य ने कहा कि, परिजनों के आरोप लगाने पर हमने उन्हें बुलाकर CCTV फुटेज दिखाया है। बच्ची ने फुटेज में आया को नहीं पहचाना। उन्होंने बताया कि, खेल के दौरान बच्ची की तबीयत बिगड़ गई थी। इस पर उसे वॉशरूम ले गए और मुंह धुलाकर क्लास में छोड़ दिया। उसके बाद बच्ची पूरे समय क्लास में रही और छुट्‌टी होने के बाद टीचर के साथ बस से घर चली गई।
देखे पूरी खबर

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है