छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh Politics : भूपेश बघेल बनाए जा सकते हैं AICC महासचिव तो टीएस बाबा को मिल सकती है PCC चीफ की कमान !

Chhattisgarh Politics : लोकसभा चुनाव के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन में बड़ा बदलाव होने वाला है। बताया जा रहा है कि ओबीसी चेहरे को संगठन में शामिल किया जाएगा। ऐसे में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को बड़ी जिम्मेदारी मिलने की बात है। सूत्रों की माने तो भूपेश बघेल को AICC का महासचिव बनाया जा सकता है। वह प्रदेश में पार्टी का कद्दावर ओबीसी चेहरा हैं। बघेल ने कहा कि, क्या जिम्मेदारी मिलेगी, ये हाई कमान तय करेगा। वहीं प्रदेश कांग्रेस संगठन में भी बड़े बदलाव के संकेत मिले हैं।

दिल्ली से लौटने के बाद पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी मिलने के सवाल पर भूपेश बघेल ने कहा कि, AICC लगातार अलग-अलग समय में जिम्मेदारियां देती रही है। अब क्या जिम्मेदारी मिलेगी, वो हाई कमान तय करेगा। जम्मू-कश्मीर, हरियाणा, झारखंड, महाराष्ट्र के चुनाव में भी जिम्मेदारी मिलेगी तो बखूबी निभाया जाएगा। निकाय चुनाव में भी जिम्मेदारी मिलेगी काम किया जाएगा।

बता दे कि कांग्रेस मुख्यालय दिल्ली में मंगलवार को महासचिव और प्रभारियों की बैठक शुरू होने से पहले CM बघेल ने पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़े और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी के साथ अलग से मुलाकात की। इसमें तय हुआ है कि बघेल को नई और महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलने जा रही है।

संगठन में हो सकता है जल्द बदलाव
नई दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों की बैठक में शामिल होकर वापस लौटे पूर्व उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव के बयान के बाद सियासी हलचल तेज हो गई है। पूर्व डिप्‍टी सीएम सिंहदेव के बयान से यह भी तय हो गया है कि संगठन में जल्द ही बदलाव देखने को मिलेगा। नई दिल्ली से वापस लौटने के बाद सिंहदेव कांग्रेस की फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की बैठक में शामिल हुए।

सिंहदेव ने कहा कि उनसे पार्टी की बेहतरी को लेकर सुझाव मांगे गए। मुझे जिम्मेदारी दी जाएगी, इसे लेकर मेरे से कोई बात नहीं हुई है। सिंहदेव ने कहा कि, अभी नगरीय निकाय चुनाव होने हैं। दो-तीन महीने में आचार संहिता लग जाएगी। ऐसे में संगठन के नए लोगों को समझने में दिक्कत होगी। बाकी जो निर्णय आगे हाई कमान लेगा। जिम्मेदारी मिलने के सवाल पर कहा, जहां मुझे लगता है कि कारगर ढंग से काम कर सकता हूं, वहां करता हूं। जहां नहीं कर सकता, वहां बोलता हूं कि नहीं कर सकूंगा।

सिंहदेव ने मोइली कमेटी की रिपोर्ट को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि फैक्ट फाइडिंग कमेटी की बैठक में लोकसभा और विधानसभा चुनावों में हार पर चर्चा हुई। संगठन में बदलाव पर राष्र्टीय नेतृत्व निर्णय करेगा। कांग्रेस का लक्ष्य सामूहिकता के साथ काम करने पर है।

नई दिल्ली में हुई बैठक में शामिल होने के लिए कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष दीपक बैज, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत प्रदेश के बड़े नेता पहुंचे थे। दिल्ली में कांग्रेस की फैक्ट फाइंडिंग कमेटी की बैठक पर पूर्व मंत्री धनेंद्र साहू ने कहा है कि मोइली कमेटी की बैठक में चुनावों में हार के कारणों पर वन टू वन चर्चा हुई है। यह पहली बार है कि कांग्रेस इस तरह से रिपोर्ट तैयार कर रही है। मोइली कमेटी की रिपोर्ट से पार्टी और मजबूती से काम करेगी। इसके अलावा निकाय और पंचायत चुनावों को एक साथ कराने पर भी चर्चा हुई।

हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें
हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें

पत्रकारों को झूठे केस में फंसाया जा रहा है , पेखन गागड़ा, रायडू की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई ?

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है