छत्तीसगढ़बिलासपुर संभाग

विधायक लहरिया ने सीपत में किया गोंडवाना आदिवासी समाज भवन का भूमिपूजन कहा : देश के विकास में आदिवासी समाज का योगदान अहम , धनियां स्कूल मे बेटियों को बांटे सायकिल 


सीपत :— मस्तूरी विधायक दिलीप लहरिया ने बुधवार को सीपत क्षेत्र के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राजेन्द्र धीवर के साथ मिलकर सबसे पहले नरगोड़ा रोड में 10 लाख की लागत से बनने वाले गोंडवाना आदिवासी समाज भवन का भूमिपजन किया।

विधायक लहरिया ने कहा कि लोगों और समाज की प्राथमिकता के अनुसार कार्य किया जा रहा है। सामाजिक भवन का निर्माण होने से आदिवासी को समाज को काफी लाभ मिलेगा।‌ समाज अपने विभिन्न गतिविधियों का सही रुप से संगठित होकर क्रियान्वयन कर सकेगा। साथ ही सामाजिक एकजुटता भी बढ़ेगी। विधायक ने कहा कि समाज की सुदृढ़ मजबूती के लिए युवाओं का योगदान अति आवश्यक है और उन सभी युवाओं को शिक्षा की ओर आगे बढ़ाते हुए शिक्षित समाज निर्माण करने की आवश्यक्ता है आज युवा पीढ़ी भारत के नवनिर्माण में अपना अमूल्य सहयोग दे रहे हैं और अग्रणी होकर देश हित के कार्य के लिए आगे बढ़कर विभिन्न क्षेत्रों में योगदान दे रहे हैं। ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राजेंद्र धीवर ने कहा कि क्षेत्र की जनता के प्रति विधायक लहरिया की सजगता ने यह सिद्ध कर दिया कि एक सक्रिय जनप्रतिनिधि है जो विषम परिस्थितियों में भी जनता के साथ खड़े होकर सदैव अपना सहयोग दिए हैं, विधायक ने अपने प्रयासों से मस्तूरी विधानसभा क्षेत्र में नए इतिहास लिखी है जो स्वर्णिम है। राजेंद्र ने कहा कि निरंतर क्षेत्र में अनगिनत विकास कार्य हुए हैं और विधानसभा क्षेत्र के बहुप्रतीक्षित मांगो , जनसमस्याओं जनमुद्दों को विधानसभा में रखकर विधायक ने सरकार का ध्यान आकृष्ट करा रहे हैं, उनका प्रयास सदैव सफल रहा है और आगे भी उनके द्वारा किए गए कार्य और प्रयास सफल होंगे। इसके बाद विधायक ने ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष राजेंद्र धीवर जिला पंचायत सदस्य श्रीमती नूरी दिलेन्द्र कौशील प्रमोद जायसवाल भाजपा मण्डल अध्यक्ष राज्यवर्धन कौशिक सरपंच तुषितराम पाटनवार दयाराम टंडन मदनलाल पाटनवार रमनगिरि गोस्वामी नागेश्वरी साहू पुष्पेंद्र दास महंत सहित जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर निशुल्क सायकिल योजना के तहत शासकीय उमा शाला धनियां स्कूल में कक्षा नवमी की 64 बालिकाओं को साइकिल वितरण किया और कहा कि आर्थिक तंगी से जूझ रहे परिवार के बेटियों के लिए यह योजना वरदान है।

अब बेटियां दूरी की बचत कर पढ़ाई के महत्व को समझकर मन लगाकर अध्ययन करें व राष्ट्र के निर्माण में अपनी महती भूमिका निभाएं। इस दौरान संकूल प्रभारी मोहम्मद शहजादा प्राचार्या श्रीमति जागड़े कल्याणी साहू देव प्रसाद टंडन रंभा यादव बीरसिंह सिदार सहित ग्रामीण व छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।


ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है