छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

भाजपा सदस्यता अभियान मंत्री अव्वल विधायक और सांसद टायं टायं फिस्स..जेपी नड्डा नाराज

बीजेपी का सदस्यता अभियान देश भर में चल रहा है. छत्तीसगढ़ में सदस्यता अभियान की शुरुआत 3 सितम्बर को हुई, लक्ष्य रखा गया 50 लाख सदस्य बनाने का. सांसदों को 20 हजार तो विधायकों को 10 हजार सदस्य बनाने का टारगेट दिया गया है प्रदेश भाजपा के सदस्यता अभियान में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय सहित सभी मंत्री दस हजार सदस्य बनाने के लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल हो गए हैं। इसी के साथ करीब डेढ़ दर्जन विधायक भी लक्ष्य को पार करने में सफल हुए हैं, लेकिन अब भी 50 फीसदी से ज्यादा विधायक लक्ष्य से दूर हैं। इसी के साथ एकमात्र सांसद केंद्रीय मंत्री तोखन साहू ही 20 हजार सदस्य बनाने का लक्ष्य प्राप्त कर सके हैं, बाकी सांसद लक्ष्य से काफी दूर हैं। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने रायपुर प्रवास के दौरान इस मामले में नाराजगी भी जता चुके हैं।

सांसद विधायक पिछड़े
प्रदेश भाजपा संगठन ने सदस्यता अभियान के लिए विधायकों के लिए 10-10 हजार का लक्ष्य तय किया है, वहीं सांसदों को 20-20 हजार सदस्य बनाने कहा गया है। सभी अपने लक्ष्य को लेकर जुटे हुए हैं और अपने लिंक से अपने समर्थकों के माध्यम से सदस्य बनाने का काम कर रहे हैं, लेकिन लक्ष्य तक पहुंचने में आधे से ज्यादा विधायक और दस सांसद अभी कोसों दूर हैं।

सभी मंत्रियों का लक्ष्य पूरा
सभी मंत्री अब दस हजार का लक्ष्य प्राप्त करने में सफल हो गए हैं। सबसे पहले दयालदास बघेल ने दस हजार का लक्ष्य पार किया था। उनके खाते में इस समय 15 हजार से ज्यादा सदस्य हैं। इसके बाद लक्ष्मी राजवाड़े ने अपना लक्ष्य प्राप्त किया। अब प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम अरुण साव, विजय शर्मा के साथ ही प्रदेश के मंत्री टंकराम वर्मा, श्याम बिहारी जायसवाल, केदार कश्यप, ओपी चौधरी, लखन लाल देवांगन और रामविचार नेताम भी सदस्य बनाने के लक्ष्य के पार हो गए हैं।

केंद्रीय मंत्री तोखन साहू लक्ष्य के पार
प्रदेश में भाजपा के दस लोकसभा सांसद और एक राज्यसभा सांसद हैं। इनमें से एक मात्र केंद्रीय मंत्री तोखन साहू ही जहां सबसे पहले दस हजार के पार पहुंचें, वहीं इसके बाद उन्होंने 20 हजार का लक्ष्य भी पार कर लिया है। लेकिन बाकी सांसद दस हजार तक भी नहीं पहुंचे हैं। महासमुंद की सांसद और सदस्यता अभियान की सदस्य रूपकुमारी चौधरी दस हजार के पार पहुंच गई हैं।

रिकेश सेन ने मारी बाजी
प्रदेश में भाजपा के 54 विधायक हैं। सबसे पहले दस हजार का आंकड़ा पार करने वाले पहले विधायक कुरूद के अजय चंद्राकर रहे हैं। उनके खाते में इस समय 15 हजार से ज्यादा सदस्य हैं। लेकिन सबसे ज्यादा सदस्य बनाने के मामले में भिलाई वैशाली नगर के विधायक रिकेश सेन ने बाजी मार ली है। उनके खाते में 30 हजार से ज्यादा सदस्य हो गए हैं। इसी के साथ राजिम के विधायक रोहित साहू जहां 15 हजार के आस-पास हैं, अन्य विधायकों में भावना बोहरा, नीलकंठ टेकाम, गजेंद यादव, इंद्र कुमार साहू, शंकुतला पोर्ते, अनुज शर्मा, धरमलाल कौशिक, लता उसेंडी, गोमती साय, रेणुका सिंह, पुन्नूलाल मोहले, प्रेमचंद पटेल,संपत अग्रवाल ने भी दस हजार का लक्ष्य पार कर लिया है।

कांग्रेस का आरोप- बीजेपी बना रही है फर्जी सदस्य
कांग्रेस बीजेपी के सदस्यता आभियान को फर्जी बता रही है. कांग्रेस के धरसींवा ब्लॉक समिति सचिव ने बीजेपी विधायक अनुज शर्मा पर उनका मोबाइल लेकर सदस्य बनाने का आरोप लगाया है. एक बयान जारी कर सचिव प्रमोद साहू ने कहा कि सलून दूकान में उनका मोबाइल विधायक ने लिया और मिस्ड काल देकर उन्हें सदस्य बना दिया.

बीजेपी का सदस्यता अभियान फर्जी और प्रोपोगंडा – कांग्रेस
कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय ठाकुर ने बताया कि बीजेपी का सदस्यता अभियान फर्जी और एक प्रोपोगंडा है. कांग्रेस के नेताओं का सदस्य बना दे रहे हैं. सदस्यता के नाम पर मारपीट की जा रही है. मोबाइल रिचार्ज का वादा किया जा रहा. बीजेपी से जुड़ने के लिए कोई उत्साह नहीं है, जो आंकड़ें बताये जा रहे हैं वो भ्रामक और वास्तविकता से परे हैं.

छत्तीसगढ़ में 50 लाख सदस्य बनाने का रखा गया टारगेट
छत्तीसगढ़ की 3 करोड़ की आबादी में से बीजेपी 50 लाख लोगों को पार्टी का सदस्य बनाने जा रही है. विपक्ष कितने भी आरोप लगाए, लेकिन ये सच है कि जब कोई पार्टी जनता तक नहीं पहुंचती है ऐसे में बीजेपी लोगों के घर घर जाकर सदस्य बनती है तो उसका लाभ उसे चुनाव में मिलना स्वाभाविक है.

हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें
हमारें यूट्यूब चैनल को सबस्क्राईब करें

Chhattisgarh News । बाबा की साधना करते दो की गई जान ! दो की हरकत पागलों जैसी

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है