देश दुनिया

भारत जोड़ो यात्रा के बीच राहुल गांधी ने सीखी कुकिंग, बहन प्रियंका के लिए बनाए फेवरेट छोले-भटूरे….देखें वीडियो

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी शुरुआत से ही कुछ न कुछ अलग करने की कोशिश में लगे हुए हैं. इस बार राहुल ने कारगिल युद्ध के हीरो रहे नायक दीपचंद से स्वादिष्ट छोले-भटूरे बनाना सीखा है. कांग्रेस ने उनके इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर भी किया है. खास बात यह है कि वह छोले-भटूरे अपनी बहन और यूपी महासचिव प्रियंका गांधी के जन्मदिन के लिए सीख रहे थे. उन्होंने नायक दीपचंद के साथ मिलकर किचन में खाना बनाया और दोनों के बीच खास बातचीत भी हुई. कांग्रेस ने यूट्यूब पर भी इसका वीडियो शेयर किया है.

इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि उनकी बहन को छोले-भटूरे बहुत अच्छे लगते हैं और दीपचंद दुनिया के सबसे अच्छे छोले-भटूरे बनाते हैं. तो उन्होंने सोचा कि प्रियंका के जन्मदिन पर बनाने के लिए वह भी इसे सीख लें. इस दौरान दीपचंद और राहुल ने काफी मुद्दों पर बातचीत की. राहुल ने इस दौरान स्वादानुसार नमक डालना और पूड़ी तलना सीखा और बच्चों को साथ मिलकर इस खाने का आनंद उठाया.

कांग्रेस ने नायक दीपचंद के जज्बे को भी सलाम किया. दरअसल, हरियाणा के हिसार के मूल निवासी दीपचंद ने 1999 के कारगिल युद्ध के दौरान तोलोलिंग में एक हाथ और दोनों पैर खो दिए थे. सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने कारगिल विजय दिवस पर द्रास की अपनी यात्रा के दौरान नायक दीपचंद को कारगिल योद्धा की उपाधि से नवाजा था.

वह इससे पहले कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में भी शामिल हुए थे. इस दौरान प्रियंका गांधी ने कहा था कि देश के रक्षक आज भारत के विचार और संविधान की रक्षा के लिए मैदान में हैं. कारगिल युद्ध में असाधारण बहादुरी दिखाने वाले नायक दीपचंद आज भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए

देखे वीडियो

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है