रायपुर संभाग

राजनांदगांव – पत्नी की गला घोटकर कर हत्या, बनाई खुदकुशी की झूठी कहानी, राजफाश होने पर पति गिरफ्तार

छत्‍तीसगढ़ के राजनांदगांव के बिजनापुर में घरेलू विवाद के बाद पति ने पत्नी की गला घोटकर हत्या कर दी। इसके बाद पति ने उसे आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया। पत्नी की हत्या करने के बाद आरोपित पति संदीप वर्मा ने मोहारा पुलिस चौकी पहुंचकर सूचना दर्ज कराई कि उसकी पत्नी मीना वर्मा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है।

अपने ससुराल वालों को भी आत्महत्या की जानकारी दी, लेकिन आंख और अन्य जगह चोट के निशान देखकर मौत पर संदेह जताई गई। फिर पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पुलिस की सख्त पूछताछ में आरोपित पति ने हत्या स्वीकार ली। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। हत्या के पीछे दोनों के बीच घरेलू मामलों को लेकर आए दिन विवाद को बताया जा रहा है।

आए दिन होता था विवाद
घटना नौ-दस मार्च की दरमियानी रात की है। शुक्रवार सुबह बेटी की आत्महत्या की खबर सुनते ही माता-पिता के होश उड़ गए। माता-पिता को एकाएक विश्वास नहीं हो रहा था कि बेटी इस तरह का आत्मघाती कदम उठा सकती है। पुलिस को पहले मामला आत्महत्या ही लग रहा था। लेकिन मृतका के माता-पिता ने पुलिस अधिकारियों के सामने हत्या की आशंका जताई। तब जांच की दिशा तय की गई।

पीएम रिपोर्ट में खुली पोल
पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। रिपोर्ट में गला दबाने से मौत की पुष्टि हुई। इसके बाद पुलिस ने मृतका के पति संदीप वर्मा (30) को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की। पूछताछ में आरोपित हर बार अलग-अलग बयान दे रहा था। फिर मनोवैज्ञानिक तरीके से पूछताछ की गई। जिसमें आरोपित ने नायलोन की रस्सी से गला घोंटकर पत्नी की हत्या करना स्वीकार किया। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त नायलोन रस्सी को भी रसेाई घर से बरामद कर लिया है।

फाग देखने गए थे घर के सदस्य
घटना वाले दिन घर में कोई भी सदस्य मौजूद नहीं था। परिवार के सदस्य गांव में आयोजित फाग स्पर्धा देखने गए हुए थे। रात में करीब 11 बजे आरोपित पति घर पहुंचा और अपनी पत्नी से विवाद करते हुए जमकर मारपीट की। मृतका की आंख व माथे में गंभीर चोटें आई थी। इसके बाद आरोपित पति ने किचन में रखे नायलोन रस्सी से अपनी पत्नी की गला घोटकर हत्या कर दी। आरोप से बचने के लिए पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है, कहकर पुलिस को गुमराह करता रहा।

चार वर्ष पहले हुई थी शादी
पुलिस ने बताया कि मृतका की शादी चार वर्ष पहले हुई थी। पति-पत्नी में आए दिन विवाद होता था। नौ मार्च की रात भी दोनों के बीच जमकर विवाद हुआ। विवाद के बाद पति ने पहले मारपीट की। इसके बाद आवेश में आकर रस्सी से गला दबाकर हत्या कर दी। इसके पहले भी दोनों के बाद वाद विवाद हो चुका था। इस दौरान परिवार के सदस्यों ने दोनों को समझाइश भी दी थी। मामले में पुलिस ने आरोपित पति के खिलाफ धारा 302, 201 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर जेल भेज दिया है।

🆅🅸🅳🅴🅾 संगठन में बदलाव को लेकर टीएस ने कहा…75 पार के दावों के बीच बदलाव गैरजरूरी

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है