छत्तीसगढ़बस्तर संभाग

Video- कांकेर – बच्चियों की पिटाई करने वाली प्रोग्राम मैनेजर गिरफ्तार, महिला एवं बाल विकास अधिकारी सस्पेंड

कांकेर- दत्तक केंद्र में बच्चियों से मारपीट करने का वीडियो सामने आया था। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस प्रशासन ने प्रोग्राम मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं महिला और बाल विकास अधिकारी चन्द्र शेखर मिश्रा और विभाग संचालक को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके अलावा बाल संरक्षण अधिकारी रीना लारिया को भी कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया है। रीना को प्रशासन ने एक दिन के अंदर जबाव देने के लिए कहा है। इतना ही नहीं मारपीट के मामले की सच्चाई छुपाने को लेकर भी कार्रवाई की गई है। देखे वीडियो

आपको बता दें, मारपीट के मामले में एफआईआर दर्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। महिला बाल विकास अधिकारी हरि कीर्तन राठौर भी थाने पहुंच गए है। यहां आकर उन्होंने थाना प्रभारी से बातचीत की और संस्था और मैनेजर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी। इस मामले में थाना प्रभारी महिला बाल विकास अधिकारी का एक-एक बयान दर्ज कर रहे है।

जिला प्रशासन ने संस्था को हटाया
छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के शिवनगर में स्थित दत्तक केंद्र में महिला प्रोग्राम मैनेजर का अमानवीय कृत्य देखने को मिला है। इस घटना को संज्ञान में लेते हुए जिला प्रशासन ने संचालित कर रही संस्था को हटा दिया है। बताया जा रहा है कि, महिला और बाल विकास विभाग को इसी संस्था से फडिंग की जाती थी। इस मामले को लेकर कलेक्टर, एसपी और महिला और बाल विकास अधिकारी की बैठक चल रही है। वहीं जानकारी लेने के लिए कुछ ही देर में थाने जा सकते है सभी अधिकारी, इसके बाद दोषी महिला मैनेजर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर दी जाएगा।

बच्चियों की बर्बरता से की थी पिटाई
दत्तक केंद्र में लगे सीसीटीवी कैमरे में लगे इस वीडियो के जरिए आप देख सकते है कि, किस तरह से एक महिला बच्चों की बेरहमी से पीट रही है। पहले तो महिला ने एक बच्ची को चाटे जड़े, इसके बाद उसे उठाकर जमीन पर पटक दिया। जमीन पर गिरी बच्ची को दोबारा फिर से खड़ाकर जमकर पिटा, बच्ची चीखती है। लेकिन महिला को उस पर तरस नहीं आया। दरअसल, जिस वक्त मैनेजर महिला बच्ची की पिटाई कर रही थी। उस वक्त दत्तक ग्रहण केंद्र में रहने वाली एक और बच्ची वहां पहुंची तो दूसरी बच्ची को भी महिला पीटने लगी। वहीं इस वीडियो के जरिए आप देख सकते है कि, किस तरह से बच्ची गिरती है तो उसे उठाकर पलंग पर लेटा कर पीटा जाता है। इसके बाद भी मैनेजर का गुस्सा शांत नहीं होता है तो वह दोनों बच्चियों के साथ गाली-गलौज करने लगती है।

Video – मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का अपने विधानसभा क्षेत्र में क्या है हाल ?…होगे पास या फेल…!

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है