छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

IND vs AUS 4th T20 Live : भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दिया 175 रन का लक्ष्य, बॉलर्स पर टिकी टीम इंडिया

रायपुर। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की सीरीज का चौथा टी-20 इंटरनेशनल मुकाबला रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम ने 9 विकेट खोकर 174 रन बनाए। टीम इंडिया को सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत दी और बाद में बैक टू बैक विकेट गिरने के बाद रिंकू सिंह और जितेश शर्मा ने पारी को संभाला। ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर से स्पिनर तनवीर संघा बेहद प्रभावी साबित हुए।

रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वेड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. भारतीय ओपनर्स यशस्वी जायसवाल और ऋतुराज गायकवाड़ ने अच्छी शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 6 ओवर में 50 रन जोड़े. इसी कुल योग पर यशस्वी (37) चलते बने. इसके बाद टीम इंडिया ने बैक टू बैक दो विकेट और गंवाए. श्रेयस अय्यर महज 8 रन बनाकर तनवीर संघा की फिरकी में उलझ गए और कप्तान सूर्यकुमार यादव (1) बेन ड्वार्शियस की गेंद पर विकेट दे बैठे. इस तरह 63 रन तक आते-आते टीम इंडिया अपने तीन विकेट गंवा चुकी थी।

यहां से ऋतुराज गायकवाड़ ने रिंकू सिंह के साथ मिलकर धीरे-धीरे पारी को आगे बढ़ाया. गायकवाड़ 28 गेंद पर 32 रन बनाकर पवेलियन लौटे. उन्हें भी तनवीर संघा ने शिकार बनाया. 111 रन पर चौथा विकेट गंवाने के बाद रिंकू सिंह और जितेश शर्मा ने पारी को संभाला. दोनों के बीच 32 गेंद पर 56 रन की तेज तर्रार साझेदारी हुई. जितेश 19 गेंद पर 35 रन जड़कर ड्वार्शियस की गेंद पर आउट हुए।

सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है। हालांकि, आखिरी मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

कंगारू टीम की ओर से आखिरी मुकाबले में ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए शतकीय पारी खेली थी। वहीं, भारत की ओर से रुतुराज गायकवाड़ का भी बल्ला जमकर बोला था। भारतीय टीम रायपुर में सीरीज को अपने नाम करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

टीम इंडिया प्लेइंग 11: सूर्यकुमार यादव, रुतुराज गायकवाड़, यशस्वी जायसवाल, श्रेयस अय्यर, जितेश शर्मा, अक्षर पटेल, दीपक चाहर, रवि बिश्नोई, आवेश खान, मुकेश कुमार।

ऑस्ट्रेलिया प्लेइंग 11: जोश फिलिप, ट्रेविस हेड, बेन मेक्डरमोट, आरोन हार्डी, टिम डेविड, मैथ्यू शॉर्ट, मैथ्यू वेड, बेन डाउरिस, क्रिस ग्रीन, जेसन बेहरेनडोर्फ, तन्वीर संघा।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है