छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh News – महतारी वंदन योजना ने डुबोई कांग्रेस की लुटिया, कांग्रेस के शुरुआती 100 दिन ‘हनीमून’ की तरह, लोकसभा चुनाव को लेकर टीएस ने कही यह बात

सरगुजा : 2023 छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा । 2018 के चुनाव में 68 सीटों के साथ सत्ता में लौटी कांग्रेस इस बार महज 35 सीटें ही हासिल कर पाई। कांग्रेस को सत्ता से बाहर होना पड़ा और भाजपा सत्ता में वापिस काबिज हो गई

कारारी हार के बाद पार्टी प्रदेशभर में समीक्षा बैठक आयोजित करा रही है। इन बैठकों पर जहाँ हार के वजहों पर मंथन हो रहा है तो वही अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भी स्थानीय स्तर पर रणनीति तैयार की जा रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को सरगुजा संभाग में समीक्षा बैठक हुई। सरगुजा में कांग्रेस को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। यहाँ पार्टी सभी 14 सीटों पर हार गई।

बता दे कि मंगलवार को सरगुजा संभाग में कांग्रेस की हार को लेकर सूरजपुर जिले के विश्रामपुर इलाके में कांग्रेस की समीक्षा बैठक आयोजित की गई थी। जिसमें पूर्व डिप्टी सीएम अध्यक्ष के तौर पर शामिल हुए थे। इस बैठक में टीएस सिंहदेव ने भाजपा पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि चुनाव के पहले प्रधानमंत्री या कोई भी अन्य बड़ा नेता आता था, तो उनके मंच पर छत्तीसगढ़ महतारी की फोटो लगी होती थी। लेकिन चुनाव जीतने के बाद उनके किसी भी कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ महतारी की फोटो नदारत रहती है। इसको लेकर प्रदेश के सीएम, कैबनेट मंत्री के साथ ही भाजपा के सभी पदाधिकारी को सोचने की जरूरत है।

राम मंदिर के जरिए राजनीतिक लाभ लेने का प्रयास
राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को भी लेकर भी सिंहदेव ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा वोट के चक्कर में अधूरे मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा कर रही है। जो हिंदू आस्था के साथ खिलवाड़ है। वह आस्था के इस बड़े केंद्र पर राजनीतिक लाभ लेने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कांग्रेस की हार को लेकर कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का मनोबल गिरा हुआ था और भाजपा ने अच्छा काम किया।

महतारी बंदन योजना ने डूबोई लुटिया
टीएस सिंहदेव ने स्वीकार किया कि महतारी बंदन योजना की वजह से कांग्रेस को हर विधानसभा में 5 से 10 हजार वोटो का नुकसान हुआ। टी एस सिंह देव ने सरकार के मंत्रिमंडल के गठन को लेकर चुटकी लेते हुए कहा कि किसी भी सरकार का शुरुआती 100 दिन हनीमून का होता है। उसके बाद ही पता चलता है की बहू कैसी है और उसकी स्थिति क्या है।

नहीं लडूंगा लोकसभा चुनाव – टीएस बाबा
लोकसभा चुनाव लड़ने के अफवाहों पर भी विराम लगाते हुए कहा कि मैं लोकसभा चुनाव नहीं लडूंगा।

रायपुर के कवि सम्मेलन में सुरेंद्र दुबे ने जैसे ही कहा “कका निपट गए भईया” माहौल हुआ कुछ ऐसा

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है