छत्तीसगढ़बिलासपुर संभाग

Chhattisgarh News- पांचवी बार चोरी हुई भगवान गणेश की बेशकीमती मूर्ति, हर बार पकड़े गए चोर

बिलासपुर। मस्तूरी क्षेत्र के ग्राम ईटवा पाली स्थित भगवान भांवर गणेश की बेशकीमती मूर्ति को निशाना बनाते हुए चोरों ने पार कर दिया। इससे पहले भी चोरों ने चार बार मूर्ति को निशाना बनाया है। हर बार चोरों को पुलिस ने पकड़ लिया है। इससे पहले अगस्त 2022 में चोरों ने घटना को अंजाम दिया था।

मस्तूरी थाना प्रभारी रविंद्र अनंत ने बताया कि ग्राम ईटवा पाली में भगवान भांवर गणेश का प्राचीन मंदिर है। मंदिर में पुरातात्विक महत्व की काले ग्रेनाईट से बनी मूर्ति थी। गांव के लोग इसकी पूजा अर्चना करते थे। साल 2022 में चोरों ने मूर्ति को चुरा लिया था। इसकी जांच के बाद पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार कर मूर्ति जब्त कर ली। मूर्ति को गांव में लाकर फिर से स्थापित किया गया। उन्होंने बताया कि रविवार को गांव के लोगों ने मंदिर में पूजा अर्चना की। सोमवार को जब भक्त मंदिर पहुंचे तो मूर्ति गायब थी। इसकी सूचना अधिकारियों को दी गई है। इसके बाद अधिकारियों समेत पुलिस की टीम गांव में पहुंच गई है। पुलिस की टीम गांव के लोगों से घटना के संबंध में पूछताछ कर रही है। इसके अलावा चोरी के मामले में पकड़े गए पुराने लोगों की भी जांच चल रही है।

ग्राहक बनकर पकड़े गए चोर
करीब दो साल पहले मूर्ति चोरी की घटना के बाद एसीसीयू की टीम मामले की जांच कर रही थी। टीम के आरक्षक गोविंद शर्मा ने ग्राहक बनकर संदेहियों से संपर्क किया। इसके बाद निरीक्षक हरविंदर सिंह और उनकी पूरी टीम ने आरक्षक गोविंद शर्मा के साथ मिलकर चोरों को पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपित के कब्जे से चोरी की मूर्ति जब्त कर ली।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है