छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

छत्तीसगढ़ में शख्स ने अपनी जीभ काटकर भगवान शिव को चढ़ाई, अंधविश्वास ने खतरे में डाली जिंदगी

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक व्यक्ति ने अपनी जीभ काटकर भगवान को अर्पित कर दी. बताया जा रहा है कि इस व्यक्ति की पत्नी मूक-बधिर है और उसने अपनी मनोकामना पूरी करने के लिए भगवान शिव को अपनी जीभ काटकर अर्पित कर दी. इस घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस ने दी है.

इस व्यक्ति की पहचान 33 वर्षीय राजेश्वर निषाद के रूप में हुई है. यह घटना अंजोरा पुलिस चौकी के अंतर्गत थानौड गांव में हुई है जहां राजेश्वर रहता था. पुलिस ने बताया कि यह घटना बुधवार को हुई है. पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला कि राजेश्वर निषाद गांव के तालाब के पास गया और वहां कुछ मंत्र पढ़े और इसके बाद अपनी जीभ चाकू से काट ली. इसके बाद नदी किनारे एक पत्थर पर उसे रख दिया. जब ग्रामीणों ने उसे मंदिर में खून से लथपथ देखा तो उन्होंने एम्बुलेंस बुलाई.

ग्रामीणों ने घटना के पीछे बताई यह वजह
एम्बुलेंस की मदद से उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल ने पुलिस को सूचना दी और सूचना मिलने पर पुलिस भी अस्पताल पहुंची. ग्रामीणों ने बताया कि राजेश्वर निषाद की पत्नी मूक-बधिर हैं और राजेश्वर ने किसी मन्नत को पूरा करने के लिए भगवान शिव को अपनी जीभ समर्पित कर दी. हालांकि अभी इस घटना की वास्तविक वजह नहीं पता चल पाई है. पुलिस राजेश्वर के पास से घटना में इस्तेमाल चाकू बरामद कर ली है. पहली नजर में यह अंधविश्वास का मामला लग रहा है. पुलिस मामले की आगे जांच कर रही है.

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है