छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

किर्गिस्तान में हिंसा को लेकर डिप्टी सीएम ने वहां रह रहे छत्तीसगढ़ के छात्रों से की बात…देखे Video

किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में हिंसा होने की खबर मिलते ही डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने वहां रह कर पढ़ाई कर रहे छत्तीसगढ़ के छात्रों को कॉल कर उनका कुशलक्षेम जाना । हालात की जानकारी ली और किसी भी सहायता के लिए उन्हें अपना नम्बर भी दिया। उनके परिजनों से भी संपर्क किया जा रहा है ताकि छात्रों की सुरक्षा संबंधी उनकी चिंताओं को दूर किया जा सके।
देखे वीडियो

किर्गिस्तान में क्या हो रहा है?
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 13 मई को मिस्र के छात्रों का स्थानीय लोगों से झगड़ा हो गया था, जिसमें उन्होंने स्थानीय लोगों को पीटा। इसके विरोध में स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया, जिसके बाद कुछ छात्रों को गिरफ्तार किया गया, लेकिन असली आरोपी पकड़ में नहीं आए। इस बीच झगड़े का आरोप पाकिस्तानी छात्रों पर मढ़ दिया गया और गुस्साए स्थानीय लोगों ने डंडे और बंदूकों के साथ छात्रावासों में घुसकर पाकिस्तान के छात्रों पर हमला कर दिया।

किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में स्थानीय भीड़ के पाकिस्तानी छात्रों पर हमला करने के बाद भारत ने अपने छात्रों से अंदर ही रहने को कहा है। किर्गिस्तान स्थित भारतीय दूतावास ने ट्वीट कर बताया कि वह छात्रों के संपर्क में है। उसने कहा, ‘स्थिति अभी शांत है, लेकिन छात्रों को अभी के लिए अंदर ही रहने की सलाह दी जाती है।’ कोई भी समस्या होने पर छात्र नंबर 0555710041 पर दूतावास से संपर्क कर सकते हैं।

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है