देश दुनिया

नई दिल्ली – विभव कुमार को पुलिस ने किया अरेस्ट, स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट का है आरोपी

नई दिल्ली – राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से सीएम हाउस में हुई मारपीट के मामले में आरोपी विभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. विभव को कुछ देर पहले ही अरविंद केजरीवाल के सीएम हाउस से हिरासत में लिया गया था और वहां से पुलिस उन्हें सिविल लाइन पुलिस स्टेशन लेकर गई थी. दिल्ली पुलिस को इनपुट मिला था कि विभव दिल्ली से बाहर नहीं बल्कि मुख्यमंत्री आवास में ही मौजूद हैं.

जैसे ही पुलिस विभव को लेकर सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन पहुंची तो वहां AAP के लीगल सेल क प्रमुख संजीव नासियार ने जबरदस्ती घुसने का प्रयास किया. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें धक्का देकर एक तरफ कर दिया. सूत्रों के मुताबिक, विभव कुमार ने अपनी शिकायत को लेकर दिल्ली पुलिस को जो मेल भेजा था उसका आईपी एड्रेस भी पुलिस ने ट्रैक किया था. कई टीमें विभव की तलाश के लिए लगातार लगी हुईं थी और फाइनली विभव को सीएम आवास से हिरासत में ले लिया गया.

पुलिस खंगाल रही थीं लोकेशन
दरअसल 13 मई को स्वाति मालीवाल से मारपीट की घटना सामने आई थी और उन्होंने अरविंद केजरीवाल के करीबी विभव कुमार पर गंभीर आरोप लगाए थे. इसके बाद उन्होंने एफआईआर दर्ज करवाई और शुक्रवार को कोर्ट के समक्ष अपने बयान दर्ज कराए जिसमें विभव पर गंभीर आरोप लगाए गए. मुकदमा दर्ज करने के बाद दिल्ली पुलिस विभव की गिरफ्तारी के लिए लगातार उसकी लोकेशन खंगाल रही थी.

पुलिस ने सीएम हाउस जाकर सीन किया रीक्रिएट
आपको बता दें कि स्वाति मालीवाल से हुई मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को सीएम हाउस पहुंचकर सीन को रीक्रिएट किया. शुक्रवार की शाम 4:40 पर एफएसएल की एक टीम मुख्यमंत्री आवास पर जांच के लिए पहुंची, साथ में दिल्ली पुलिस की भी एक टीम मौजूद थी करीब आधे घंटे के बाद यानी 5:15 पर एफएसएल की टीम अपनी जांच के बाद वापस लौट गई. तकरीबन सवा घंटे के बाद यानी 6:15 बजे FSL की टीम अपनी अत्यधिक और हेवी इक्विपमेंट के साथ वापस मुख्यमंत्री आवास पर पहुंची और इस दौरान वहां पुलिस टीम भी मौजूद थी.

विभव ने भी दर्ज कराई शिकायत
वहीं इस मामले में आरोपी सीएम के निजी सहायक बिभव कुमार ने स्वाति मालीवाल के खिलाफ एक लिखित शिकायत दर्ज कराई है. इसमें उन्होंने मालीवाल पर अनधिकृत प्रवेश, गाली-गलौच और धमकी देने का आरोप लगाया गया है और इस मामले के पीछे बीजेपी का हाथ होने की आशंका जताई. उन्होंने शिकायत में कहा, ‘सीएम सुरक्षा और सीएमओ कर्मचारियों की बार-बार आपत्ति के बावजूद स्वाति मालीवाल ने सीएम आवास में जबरन और अवैध रूप से प्रवेश किया. जब उनसे पहले सीएम बनने का समय लेने को कहा तो मालीवाल ने उन्हें गालियां दीं. वह चीखने-चिल्लाने लगी और गालियाँ देते हुए बोली: “तुम्हारी हिम्मत कैसी हुई…एक एमपी को रोकने की….तुम्हारी औकात क्या है?”

आप का आरोप
आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल की पूरी पार्टी ने 13 मई को सीएम आवास में ही केजरीवाल के पीए पर मारपीट का आरोप लगाने वाली अपनी ही सांसद स्वाति मालीवाल से पल्ला झाड़ लिया है और उन्हें बीजेपी का मोहरा बता दिया है. दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा, ‘स्वाति मालीवाल जी को दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के घर 13 मई को सुबह भेजा गया. इस साजिश का इरादा था, केजरीवाल पर झूठे आरोप लगाना. स्वाति मालीवाल इस साजिश का चेहरा थीं. स्वाति मोहरा थीं.’

आतिशी ने कहा, ‘आज एक वीडियो सामने आया है, जिसने मालीवाल के झूठ की पोल खोल दी है. अपनी प्राथमिकी में उन्होंने कहा है कि उनके साथ बेरहमी से मारपीट की गई और वह दर्द में थीं और उनकी शर्ट के बटन तोड़ दिए गए. सामने आया एक वीडियो बिल्कुल अलग हकीकत बयां करता है.’

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है