छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

छत्तीसगढ़ में मंत्री की हुई थी हत्या, तीन आरोपी पुलिस गिरफ्त में, फरार की तलाश जारी

छत्तीसगढ़ के दुर्ग बस स्टैंड के पार्किंग ठेकेदार की हत्या करने वाले आरोपी सलाखों के पीछे पहुंच चुके हैं.दुर्ग पुलिस ने मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. तीनों आरोपी हत्या के बाद मौके से बिना किसी सबूत छोड़े फरार हुए थे वहीं घटना में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश दूसरे जिलों में जारी है. पुलिस ने आरोपियों के पास से दो गाड़ी, दो धारदार चाकू और दूसरे सामान जब्त किया है.

21 मई को हुई थी ठेकेदार मंत्री यादव की हत्या
बस स्टैंड पर साइकिल पार्किंग का ठेका चलाने वाले ठेकेदार मंत्री यादव की हत्या हुई थी, मंत्री 21 मई की रात लगभग 7:30 बजे अपने साथी बहराम यादव के साथ शराब पीने के लिए नयापारा देसी शराब दुकान गया था. वापसी में वह रात लगभग 8:15 बजे गंजपारा नाका चौक के पास पहुंचा. इस दौरान योजनाबद्ध तरीके से अजय दुबे का भतीजा आरोपी अक्षत दुबे, अमिताभ दुबे, शुभम शर्मा पंडित, वंश राजपूत दो मोटरसाइकिल पर बैठकर वहां पहुंचे. सभी लोगों ने मिलकर मंत्री यादव को घेर लिया. इसके बाद चारों ने गाली गलौज करते हुए पहले हाथ मुक्के से मारपीट की. इसके बाद धारदार चाकू से वार किया.

हत्या के पीछे का कारण ?
गंभीर रूप से घायल मंत्री यादव को पुलिस ने जिला अस्पताल पहुंचाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था. घटना के बाद ही मौके पर पुलिस के आलाअधिकारी, एसीसीयू की टीम ने आरोपियों की तलाश शुरु की थी. इस मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को पकड़ा है. पकड़े गए आरोपियों के मुताबिक पूर्व पार्षद अजय दुबे के साथ मंत्री यादव की दुश्मनी चल रही थी. इसी दुश्मनी का बदला लेने की नीयत से अजय दुबे के भतीजे अक्षत दुबे ने यह योजना बनाई थी.इसके बाद घटना को अंजाम दिया.

पुरानी रंजिश को लेकर अक्षत दुबे ने हत्या की योजना बनाई थी.सभी मौके की तलाश में थे .21 मई को मंत्री यादव अक्षत को शराब दुकान में दिखा.इसके बाद उसने अपने साथियों के साथ मिलकर मौके पर ही प्लान बनाया.इसके बाद घात लगाकर मंत्री यादव पर हमला कर दिया

फरार आरोपियों की तलाश जारी
ठेकेदार मंत्री यादव पर 21 मई को अज्ञात आरोपियों ने ताबड़तोड़ चाकू से हमला किया था. मंत्री यादव बुरी तरह से घायल हो गया था.जिसे इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया.लेकिन अस्पताल में इलाज के दौरान मंत्री की मौत हो गई. पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना शुरू की.पुलिस ने तीन आरोपियों को इस मामले में गिरफ्तार किया है. फरार आरोपी की तलाश की जा रही है,दुर्ग सीएसपी चिराग जैन ने बताया कि आरोपी अक्षत दुबे,शुभम शर्मा और वंश राजपूत को पकड़ा गया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. वहीं फरार आरोपियों की तलाश के लिए टीम लगी हुई है.

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है