छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

CG Heat Wave Alert : मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के 20 जिलों में जारी किया येलो अलर्ट

CG Heat Wave Alert : नौतपा के चलते पूरे छत्तीसगढ़ में आसमान से आग बरस रही है। रायपुर में शाम 6 बजे के बाद भी गर्म हवाएं चल रही हैं और लू जैसे हालात हैं । यहां पारा 45.8 डिग्री पर पहुंच गया है। वहीं मुंगेली 47.3 डिग्री के साथ प्रदेश में सबसे गर्म रहा। इसके बाद महासमुंद में 46.7 और बिलासपुर में 46.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। इसके चलते हीट स्ट्रोक और डिहाइड्रेशन का खतरा भी बढ़ गया है।

28 मई को मुंगेली जिला रहा सबसे ज्यादा गर्म

मौसम विभाग ने अगले 2 दिनों में अधिकतम तापमान में 1 से 2 डिग्री की बढ़ोतरी की संभावना जताई है। उनके बाद हल्की गिरावट हो सकती है। रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग संभाग में लू चलने के साथ ही रातें भी गर्म होने की संभावना जताई है। 29 और 30 मई को प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। रायपुर में मौसम साफ रहेगा।

मौसम विभाग ने 20 जिलों में जारी किया येलो अलर्ट
मौसम विभाग ने बताया कि, प्रदेश के 20 जिलों में हीट वेव चलने की संभावना है। अगले दो घंटे के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने प्रदेश के बालोद, बलौदाबाज़ार, बेमेतरा, बिलासपुर, धमतरी, दुर्ग, गरियाबंद, गौरेला पेंड्रा मरवाही, जांजगीर चांपा, कबीरधाम, कोरबा, महासमुंद, मोहला मानपुर-अंबागढ़ चौकी, मुंगेली, खैरागढ़-छुईखदान-गंडई, रायगढ़, राजनांदगाव, सक्ति, सारंगढ-बिलाईगढ़ में हीट वेव चलने की संभावना जताई है।

OBC के अधिकारों का हनन किसने किया ये सब जानते हैं, आयोग को संवैधानिक दर्जा मोदी जी ने दिया

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है