छत्तीसगढ़बिलासपुर संभाग

Chhattisgarh News : नगर निगम के दो इंजीनियर रिश्वत लेते रंगे हाथो पकड़ाए, ठेकेदार से मांगे 2% कमीशन, एसीबी ने पकड़ा

Chhattisgarh News : कोरबा नगर निगम में एसीबी की टीम ने एई और एसई को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। दोनों अफसर बिल पास करने के नाम पर ठेकेदार से 2% कमीशन की मांग कर रहे थे। जिसके बाद एसीबी की टीम ने छापा मारकर दोनों आरोपियों को 35 हजार रुपए की रिश्वत के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

21 लाख रुपए का किया निर्माण कार्य
मिली जानकारी के अनुसार ठेकेदार मानक साहू नगर निगम में ठेकेदारी का काम करता है। दर्री जोन में उसने 21 लाख रुपए का निर्माण कार्य किया था। जिसका रनिंग और फाइनल बिल बनाकर भुगतान के लिए नगर निगम कार्यालय में जमा किया था। तभी निगम के एई डीसी सोनकर ने बिल पास करने के नाम पर दो फीसदी कमीशन की मांग की थी। ठेकेदार मानक साहू कमीशन नहीं देना चाहता था। नगर निगम ऑफिस में चल रहे कमीशनखोरी से परेशान होकर इस पूरे मामले की शिकायत ACB से कर दी। जिसके बाद टीम ने आरोपी निगम अफसर को रंगे हाथ पकड़ने की योजना बनाई। फिर शिकायत का परीक्षण कराने के लिए ठेकेदार को साक्ष्य जुटाने कहा गया। योजना के तहत ACB की टीम ने मंगलवार को एई को रंगे हाथों पकड़ने के लिए कोरबा में दबिश दी।

इन धाराओं के तहत हुई कार्रवाई
दोनों आरोपियों के खिलाफ एसीबी की टीम धारा 7,12पीसी एक्ट 1988 के तहत कार्रवाई कर रही है। एसीबी में शिकायत करने के बाद ठेकेदार मानक साहू ने उन्हें रंगे हाथों पकड़वाने के लिए जाल बिछाया। उसने एई से दो फीसदी कमीशन 42 हजार रुपए की जगह कम पैसे लेने के लिए आग्रह किया। जिसके बाद एई ने 35 हजार रुपए देने के लिए कहा। फिर वह पैसे लेकर सीधे निगम ऑफिस पहुंच गया।

बगिया में सीएम साय दिखे किसान की भूमिका में ,खेतों में बीज का छिड़काव कर खेती-किसानी का किया शुभारंभ

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है