छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

Chhattisgarh : दुर्ग में बछड़े का कटा सर मिलने से मचा हंगामा, प्रदर्शनकारियों के ऊपर पुलिस ने भांजी लाठी

Chhattisgarh : दुर्ग शहर के गिरधारी नगर पानी टंकी के पास एक मवेशी का कटा सर मिलने से हड़कंप मच गया. जिसके बाद समाज विशेष और कुछ संगठन के लोग मौके पर इकट्ठे हो गए, जिससे तनाव की स्थिति बन गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने दोषियों पर कार्रवाई का भरोसा देकर प्रदर्शनकारियों को शांत कराया है. पुलिस पूरी घटना की जांच में जुटी हुई है.

जानबूझकर भावनाओं को आहत करने का आरोप : यह घटना दुर्ग शहर के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है. दुर्ग के गिरधारी नगर में मवेशी के बच्चे का सर मिला. इसकी खबर लगते ही समाज विशेष के कार्यकर्ता हजारों की संख्या में मौके पर पहुंचे और पटेल चौक पर जमकर प्रदर्शन किया. दुर्ग के पटेल चौक में प्रदर्शनकारियों ने रोड में ही मवेशी का सर रख कर प्रदर्शन करने लगे. कार्यकर्ताओं का आरोप है कि असामाजिक तत्वों ने जानबूझकर मवेशी के बच्चे का सर काटकर फेंका है. प्रदर्शनकारियों ने समाज विशेष की भावनाओं को जानबूझ कर आहत करने का आरोप लगाया है.

पुलिस ने संभाला मोर्चा
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और कटे हुए सर को अपने कब्जे में लिया. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को समझाइश दी और दोषियों पर कार्रवाई का भरोसा देकर उन्हें शांत कराया. पुलिस घटनास्थल के आस पास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज में आरोपियों का सुराग ढूंढने की कोशिश कर रही. पुलिस पूरी घटना की जांच कर रही है.

प्रदर्शनकारियों के ऊपर पुलिस ने भांजी लाठी
बढ़ते विवाद को शांत करने के लिए सभी थानों से थाना प्रभारियों और पुलिस बल को बुलाया गया। देखते ही देखते रविवार रात कोतवाली थाना छावनी में तब्दील हो गया। पुलिस ने विरोध प्रदर्शन को शांत कराने की कोशिश की तो लोगों ने पुलिस से ही धक्का मुक्की शुरू कर दी। मामला बढ़ते देख पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के ऊपर लाठी चार्ज कर दिया। पुलिस ने लोगों को दौड़ा दौड़ा कर पीटा। इसके बाद लोग वहां से भागे और पुलिस पर पथराव भी शुरू कर दिया। इसमें कुछ पुलिस वाले भी घायल हुए हैं।

दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग
शनिवार को ही एक गाय पर धारदार हथियार से हमले करने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने के संबंध में कुछ संगठन के लोगों ने पुलिस को ज्ञापन सौंपा था. वहीं आज मवेशी का कटा सर मिलने से दुर्ग शहर में तनाव की स्थिति बन गई है. सड़क में बैठे साथ ही पुलिस से दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.

मंत्रिमंडल विस्तार..2 अनार, कई दावेदार ! …बृजमोहन की जगह किसे मिलेगा मौका ? देखिए खास रिपोर्ट

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है