छत्तीसगढ़रायपुर संभाग

बलौदाबाजार हिंसा : गिरफ्तार मास्टरमाइंड शिक्षक पर एक्शन, विभाग ने किया सस्पेंड

बलौदाबाजार हिंसा : बलौदाबाजार में 10 जून हिंसा और आगजनी घटना के अभियुक्त शिक्षक मोहन बंजारे को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। मोहन बंजारे व्याख्याता (एल.बी.) के रूप में शा.उ.मा.वि गोड़ा विकासखण्ड पलारी में पदस्थ थे। उक्त कार्रवाई छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) नियम 1966 के नियम 9 के उपनियम (2) (क) के तहत किया गया है। निलंबन अवधि में सम्बंधित को नियमानुसार केवल जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी।

इससे पहले मोहन बंजारे को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार आरोपियों में बलौदाबाजार में घटित संपूर्ण घटना का मुख्य साजिशकर्ता एवं योजना बनाने वाला आरोपी मोहन बंजारे भी शामिल था। पुलिस के मुताबिक मोहन बंजारे शासकीय शिक्षक हैं। आरोप है कि मोहन ने ही धरना प्रदर्शन में मंच संचालन एवं दीगर जिलों से लोगों को बलौदाबाजार बुलाने का काम किया था। अब तक बलौदाबाजार में तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना को अंजाम देने वाले कुल 163 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। धरना प्रदर्शन के दौरान मंच संचालन करने वाले मोहन बंजारे से घटना स्थल पर ही पूछताछ की गई. दशहरा मैदान और कलेक्ट्रेट रोड में एसआईटी की टीम ने पूछताछ की. शासकीय शिक्षक के पद पर पदस्थ मोहन बंजारे पर हिंसा भड़काने का आरोप है. मंच से भड़काऊ भाषण देने के मामले में पुलिस ने उन्होंने गिरफ्तार किया है.

बता दें कि पलारी के गोडा पुलिया में सरकारी शिक्षक के पद पर मोहन बंजारे पदस्थ है. इसके अलावा, मामले में भीम रेजीमेंट छत्तीसगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष और संस्थापक दिनेश चतुर्वेदी ने सरेंडर कर दिया. मामले में हिंसा और आगजनी के सीन रीक्रिएशन का दौर जारी है. धरना प्रदर्शन के दौरान मंच संचालन करने वाले मोहन बंजारे से घटना स्थल पर पूछताछ हुई.

Chhattisgarh Rojgar

राजधानी रायपुर में इस स्कूल के बच्चें टिफिन में लाते है गाय के लिए एक रोटी

ख़बर को शेयर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
news36 से जुड़िए
जोहार...आपकी क्या सहायता कर सकते है, अपने आस पास की खबरें हमें भेज सकते है